RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 27, 2022 12:52 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 27, 2022 12:52 AM

स्वास्थ्यविभाग के ज़िम्मेदार डॉ. ही उड़ा रहे बायोकेमिकल वेस्ट मैनेजमेंट के नियमो की धज्जियाँ

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:

कोयलीबेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ शीतल दुग्गा द्वारा एक्सपायरी डेट की दवाईयाँ, इंजेक्शन एवं अन्य बायो मेडिकल वेस्टेज अंतागढ़ के मणीकंचन केंद्र के सामने डम्प करने का मामला प्रकाश में आया है। मणीकंचन केंद्र की स्वक्षता दीदीयों ने बताया कि शीतल दुग्गा जो कि पूर्व में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अंतागढ़ में ही पदस्थ थे, उनके द्वारा ट्रेक्टर में स्वास्थ्य संबंधी दवाईयाँ सह अन्य उपकरण जो कि अस्पताल में मरीज़ों के उपचार हेतु उपयोग में लाए जाते हैं उन्हें मणीकंचन केंद्र के सामने अंतागढ़ से कोदागाँव की ओर जाने वाली मुख्य मार्ग में सड़क के किनारे डम्प कर दिया गया, स्वक्षता दीदीयों द्वारा मना करने पर डॉ. दुग्गा द्वारा यह कहा गया कि यह सीएमओ का आदेश है और यह कहकर उन्होंने बायोमेडिकल वेस्टेज को रोड के किनारे ही छोर दिया।

You might also like

इस सम्बंध में संवाददाता ने जब समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोयलीबेड़ा के बीएमओ शीतल दुग्गा से बात करने की कोशिश की तो डॉ. दुग्गा से सम्पर्क नही हो पाया जबकि इस विषय में अंतागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉ. भेषज रामटेके से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि ऐसा करना पूर्णतः ग़लत है विशेषकर तब जबकि बायो मेडिकल वेस्टेज के सम्बंध में शासन प्रशासन गम्भीरता से कार्य कर रहा है।

ऐसे में डॉ. शीतल दुग्गा जो कि वर्तमान में कोयलीबेड़ा में बीएमओ के पद पर पदस्थ हैं उनके द्वारा ऐसा कृत्य किया जाना सोचनीय विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.