RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 27, 2022 1:31 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 27, 2022 1:31 AM

एक काम नेकी के नाम के तहत डॉ संजय कपूर के जन्मदिवस पर विद्यालयों में पौधारोपण किया गया

एक काम नेकी के नाम के तहत
डॉ संजय कपूर के जन्मदिवस पर
विद्यालयों में पौधारोपण किया गया

डॉ संजय कपूर का समूचा व्यक्तित्व खेल जगत के लिए समर्पित

You might also like

गौरव चंद्राकर ट्रैक सीजी महासमुंद जिला ब्यूरो की रिपोर्ट 9993257295

पिथौरा /ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के अध्यक्ष डॉ संजय कपूर के जन्मदिवस (2अगस्त) के अवसर पर एक काम नेकी के नाम के तहत शाला परिसर में पौधारोपण किया गया जिसमें छायादार व फलदार पौधें रोपित किये गए। पर्यावरण संरक्षण एवं प्रकृति की रक्षा करने के उद्देश्य से कसहीबाहरा स्कूल ने शाला प्रांगण में पौधारोपण कर प्रकृति के संरक्षण का संकल्प लिया । बागवानी दल के बच्चों ने इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ।
विद्यालय में केक काटकर डॉ संजय कपूर के जन्मदिवस को सेलिब्रेट किया गया तथा स्कूली बच्चों को शैक्षणिक सामग्री उपहार स्वरूप भेंट की गई।
उक्त कार्यक्रम महासमुंद जिला शतरंज संघ एवं स्कूल स्टॉफ के संयुक्त संयोजन में सम्पन्न हुआ।
संस्था प्रमुख एवं महासमुंद जिला शतरंज संघ के सचिव हेमन्त खुटे ने
डॉ संजय कपूर की कार्यशैली को रेखांकित करते हुए कहा कि श्री कपूर का शतरंज खेल के विकास एवं प्रचार-प्रसार में अमूल्य योगदान है।इनके मार्गदर्शन में शतरंज खेल को बढ़ावा देने के लिए कई कार्य योजना तैयार की गई है जिसमें से चेस इन स्कूल्स भी प्रमुखता से शामिल है। डॉ कपूर के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय क्षितिज पर भारत को एक नई पहचान मिली है।चेन्नई के महाबलीपुरम में शतरंज ओलम्पियाड करने का गौरव देश को हासिल हुआ है जोकि एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। इनका समूचा व्यक्तित्व खेल जगत के लिए समर्पित है ऐसे महान शख्सियत का जन्मदिन मनाते हुये हम इनके सुदीर्घ सुखद जीवन की कामना करते है।
इस अवसर पर शासकीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक शाला कसहीबाहरा के शिक्षकगण हितेश पटेल,संतोष साहू, घनश्याम ठाकुर ,तबस्सुम एवं दिलीप पटेल सहित काफी संख्या में स्कूली बच्चे शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.