RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 12:51 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 12:51 AM

नगर के बीचों बीच इमारती सागौन की तस्करी वनविभाग की विफलता। जिम्मेदार रेंजर पुष्पेंद्र सिंह और एसडीओ नीतीश रावटे को हटाए प्रसाशन – सीपीआई

You might also like

नगर के बीचों बीच इमारती सागौन की तस्करी वनविभाग की विफलता।

जिम्मेदार रेंजर पुष्पेंद्र सिंह और एसडीओ नीतीश रावटे को हटाए प्रसाशन – सीपीआई

बीजापुर- नगर के बीचों बीच वेटनरी विभाग की एम्बुलेंस में सागौन की लकड़ी की तस्करी किया जाना वनविभाग की कुम्भकर्णी नींद का जीता जागता उदाहरण है। आये दिन भोपालपटनम क्षेत्र में इमारती लकड़ी की अवैध कटाई,अवैध परिवहन और तस्करों द्वारा तेलांगाना में चोरी से सागौन की बेधड़क बिक्री से जाहिर है कि यहां रेंजर पुष्पेंद्र सिंह और एसडीओ नीतीश रावटे पूरी तरह विफल हैं या यूं कहें इन दोनों अधिकारियों के संरक्षण में पूरा शतरंज का खेल खेला जा रहा है और जिला प्रसाशन जिला मुख्यालय में तमाशबीन बना बैठा हैं।

वनविभाग बीजापुर में वनों की रक्षा करने की बजाय वन संपदाओं के दोहक वर्ग की सुरक्षा और पैरवी में लगा है। भोपालपटनम सामान्य वनक्षेत्र और मद्देड बफरक्षेत्र में सैकड़ों एकड़ जमीन पर गैर आदिवासी 25 से 50 एकड़ अवैध कब्जा करके बैठे हैं। राजनैतिक दल में बैठे पदाधिकारीयों द्वारा वनविभाग को उंगलियों पर नचाया जा रहा है। भोपालपटनम परिक्षेत्र में रेंजर पुष्पेंद्र सिंह और एसडीओ नीतीश रावटे यहां जीहुजूरी करके मोटा माल कमाने में लगे हैं जिसकी वजह से यहां अवैध कटाई, अवैध परिवहन और तेलांगाना व छत्तीसगढ़ के तस्करों के हौंसले बुलंद हैं। दोनो अधिकारियों की निष्क्रियता से बीजापुर के इस वृहद वनक्षेत्र में जंगलों का रकबा घटा है।

सीपीआई जिला कमेटी जिला प्रशासन, विधायक विक्रम मंडावी और भूपेश सरकार से मांग करती है कि वृक्षारोपण महोत्सव के दिन सागौन तस्करी करते पकड़ाए दोषी वेटनरी उपसंचालक डॉ लल्लन सिंह को तत्काल निलंबित किया जाए। साथ ही भोपालपटनम सामान्य वनपरिक्षेत्र अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह और एसडीओ नितीश रावटे का तुरंत तबादला किया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read