RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 12:54 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 12:54 AM

4 नग सागौन फारा तस्करी करते पकड़ाए पशु विभाग अधिकारी लल्लन सिंह मामले में आया विधायक का बयान. विधायक बोले CM गंभीर, जल्द होगी कार्रवाई. आखिर कहां से एम्बुलेंस में लदा सागौन? लल्लन सिंह के ख़िलाफ़ कोंडागाँव में धारा 354 में अपराध था दर्ज.

You might also like

4 नग सागौन फारा तस्करी करते पकड़ाए पशु विभाग अधिकारी लल्लन सिंह मामले में आया विधायक का बयान. विधायक बोले CM गंभीर, जल्द होगी कार्रवाई.

आखिर कहां से एम्बुलेंस में लदा सागौन?

लल्लन सिंह के ख़िलाफ़ कोंडागाँव में धारा 354 में अपराध था दर्ज.

पवन दुर्गम, बीजापुर – भेंट मुलाकात में नायक मूवी के किरदार की तरह त्वरित एक्शन लेने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के छत्तीसगढ़ में 4 नग सगौन चिरान सरकारी एम्बुलेंस क्रमांक CG 02 6384 में ले जाते रंगे हाथों पकड़ने के बाद दोषी वेटनरी उपसंचालक लल्लन सिंह मामले में 6 दिनों तक बनी शांति और मौन सवालों के घेरे में है। जिला प्रशासन और विधायक पर भी राजनैतिक दलों ने संरक्षण का आरोप लगाया है। वहीं भाजपा के कद्दावर नेता और छत्तीसगढ़ के प्रथम नेता प्रतिपक्ष नंदकुमार साय ने भूपेश सरकार को ही संरक्षक करार देते जल्दी कार्यवाही की मांग कर दी। बीजापुर विधायक विक्रम शाह मंडावी का बयान सामने आया है मंडावी ने कहा कि ऐसे मामलों में मुख्यमंत्री का निर्णय स्पष्ठ होता है दोषी अधिकारी पर बहुत जल्द कार्यवाही होगी। विधायक ने मीडिया के माध्यम से तस्कर अधिकारी पर कार्यवाही के लिए राज्य शासन से मांग की है।

वेटनरी विभाग के उपसंचालक डॉ लल्लन सिंह द्वारा शासकीय एम्बुलेंस में सगौन की तस्करी करते पकड़ाने के 5 दिन बाद भी राज्य शासन द्वारा कार्यवाही नही होने से अब राजनीति गर्माने लगी है। एक ओर सीपीआई ने कलेक्टर को आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की है। सीपीआई ने इस पूरे मामले में विधायक विक्रम मंडावी का संरक्षण बताया है। सीपीआई की मांग है कि दोषी अधिकारी को तुरंत निलबिंत करना चाहिए।

आखिर कहां से एम्बुलेंस में लदा सागौन?

सगौन की तस्करी करते एम्बुलेंस पकड़ाया है भोपालपटनम नाके पर एम्बुलेंस को पत्रकारों के एक दल और वनविभाग ने पकड़वाया है। इस पूरे मामले में वनविभाग अभी तक सगौन तस्करी के सरगना तक क्यों नही पहुँचा बड़ा सवाल है। सूत्रों की माने तो अपने मातहत कर्मचारी के यहां से अधिकारी ने सगौन फारा लोड कारवाया था इसके पहले भी कई बार अधिकारी अपने कर्मचारी के यहां से चोरी छिपे सागौन लेकर आया करता था। इस बार डॉ लल्लन सिंह इतने खुशकिस्मत नही रहे और पकड़ा गए।

कोंडागाँव में दर्ज हुआ था अपराध दर्ज,

डॉ लल्लन सिंह के ख़िलाफ़ उपसंचालक पशु चिकित्सा सेवाएं कोंडागाँव रहते कोंडागांव थाने में अपराध पंजीबध्द हुआ था जिसमे अपराध क्रमांक 275/2021 के अंतर्गत धारा 354, 354 ( क), 354(डी), 509, 509(ख) भारतीय दंड विधि में अपराध पंजीबध्द हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read