RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 30, 2022 1:52 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 30, 2022 1:52 AM

अंतागढ़ को ज़िला बनाने की मांग-अंतागढ़ रसोईया संघ व पेंशनर समाज का मिला समर्थन

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:
सर्वदलीय, सर्वसमाज के बैनर तले ब्रिटिश कालीन अंतागढ़ तहसील को जिला बनाने हेतु अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन आज दूसरे दिन दिन भी जारी है। धरना प्रदर्शन के दूसरे दिन आज रसोईया संघ अंतागढ़ ने अंतागढ़ को ज़िला बनाए जाने की मांग का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

बता दें, उन्नीसवीं शताब्दी के ब्रिटिश कालीन अंतागढ़ तहसील को जिले का दर्जा दिलाने सर्वदलीय, सर्वसमाज के बैनर तले अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पिछले वर्ष अंतागढ़ के वीरनारायण सिंह चौक में 18 अगस्त से शुरू किया गया जो कि 150 दिन से भी अधिक दिनों तक जारी रहा तथा जिसके बाद वैश्विक महामारी करोना के चलते आंदोलन कुछ दिनों तक स्थगित कर दिया गया था, परंतु अब स्थिति सामान्य होने के बाद अंतागढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर 5 अगस्त से पुनः इस आंदोलन को गति दिया जा रहा है।

You might also like

वहीं आंदोलन के दूसरे दिन रसोईया संघ अंतागढ़ सह पेंशनर समाज अंतागढ़ द्वारा सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर अंतागढ़ को जिला बनाए जाने की माँग का समर्थन कर मुख्यमंत्री के नाम एडिशनल कलेक्टर अंतागढ़ को ज्ञापन सौंपा गया।

इस संबंध में आंदोलनकारियों का कहना है, कि शासन द्वारा अंतागढ़ में एडिशनल कलेक्टर और एडिशनल एसपी की पदस्थापना की गई है, जिसके लिए हम शासन प्रशासन का धन्यवाद करते हैं, लेकिन हमारी मांग अभी भी अधूरी है। चूँकि हमारी मांग अंतागढ़ को जिला बनाए जाने का है जिसके लिए क्षेत्रवासी लगातार पिछले एक दशक से भी अधिक समय से मांग करते आ रहे है लेकिन अब तक अंतागढ़ तहसील जो कि ब्रिटिशक़ालीन तहसील है उसे ज़िले का दर्जा नहि मिला है और ना ही क्षेत्रवासियों को उनका अपना हक।

ज्ञात हो कई वर्षों से अंतागढ़वासी अंतागढ़ को जिला बनाने की मांग कर रहे हैं, आपको बता दें कि अंतागढ़ की भौगोलिक स्थिति केंद्र पर मौजूद है जिससे अंदरूनी अंचल से ग्रामीण एक दिन में ही आकर अपना काम ख़त्म कर वापस जा सकेंगे। केंद्रीय प्रशासनिक अमले के बैठने से सभी व्यक्तियों तक उनकी पहुंच रहेगी, इसलिए हम चाहते हैं कि शासन हमारी इस मांग को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र ही पूर्ण करें।

अंतागढ़ एडिशनल कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपने में आज प्रमुख रूप से बद्री गावडे, बीरसिंह उसेंडी, विश्राम गावड़े, राकेश गुप्ता, मुकेश ठक्कर, अखिलेश चंदेल, संतराम सलाम, माखन सिंह, सोनू साहू, ज्योतिस्वरूप कर्मकार, माखन सिंह, घनश्याम यादव, अनिमेष शर्मा, अविनाश गणवीरे , जयंत पाणीग्राही, प्रीतराम पटेल, घनश्याम रामटेके, कुलदीप खापर्डे, हेमन्त कश्यप, तरुण रामटेके, वीरेंद्र पटेल, विजय साहू, निक्की जैन, टिकेश्वर जैन, दयाराम दुग्गा, सुकलाल दुग्गा के साथ ही रसोईया संघ व पेंशनर समाज के सदस्य भारी संख्या में उपस्थित थे।

ज्ञापन सौंपते अंतागढ़ रसोईया संघ के सदस्य

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read