RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 30, 2022 1:36 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 30, 2022 1:36 AM

स्कूल भवन की मांग को लेकर आप कार्यकर्ता जिला मुख्यालय तक करेंगे पदयात्रा

•अंतागढ़ कांग्रेस विधायक कार्यालय घेराव के बाद भी न विधायक, न तो जिला प्रशासन और न ही सरकार की नींद खुली – संतराम सलाम, प्रदेश उपाध्यक्ष यूथ विंग

•अंतागढ़ विधानसभा के अंतर्गत कई गांव में स्कूल भवन नहीं होने से बच्चे झिल्लीनुमा झोपड़ी में शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर, सरकार मौन- तुलसी राणा, ब्लॉक अध्यक्ष आप

You might also like

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:
छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाईस वर्ष बाद भी आज अंतागढ़ विधानसभा के अंतर्गत कई विद्यालय भवन विहीन हैं, बच्चों के अध्ययन हेतु स्कूल भवन ही नहीं है तो बेहतर शिक्षा की कल्पना भला कैसे की जा सकती है?

पंद्रह साल भाजपा ने प्रदेश में राज किया, लेकिन भाजपा की सरकार ने भी शिक्षा की ओर कभी ध्यान नहीं दिया, अब कांग्रेस भी उसी के नक़्श-ए-कदम पर चल रही है।

अंतागढ़ विधानसभा के अंतर्गत कई ऐसी विद्यालय संचालित हो रही हैं जहाँ भवन के अभाव में बच्चों को त्रिपाल लगाकर, झिल्ली तान कर बनाई गई झोपड़ी या टीना तप्पर लगाकर बनाये गए जुगाड़ के कक्षों में पढ़ाया जा रहा है।

अंतागढ़ क्षेत्र में स्कूलों की माँग को लेकर आम आदमी पार्टी हमेशा ग्रामीणों के साथ मुखर होकर आर पार की लड़ाई लड़ रही है और शासन-प्रशासन को अपनी जायज़ मांगों से लगातार अवगत कराते रहें हैं, परंतु अब तक उन मांगो पर कोई पहल नहीं हुआ है।

बता दें, एक साल पहले आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्कूलों की मांग को लेकर अंतागढ़ विधायक कार्यालय का घेराव भी किया था, लेकिन अब तक न विधायक जागे, न शासन-प्रशासन और न हीं कांग्रेस की सरकार।

आम आदमी पार्टी यूथ विंग के प्रदेश उपाध्यक्ष संतराम सलाम ने बताया कि लम्बे समय से हम अंतागढ़, आमाबेड़ा, कोयलीबेड़ा ब्लॉक में प्राथमिक, उच्च माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शाला हेतु भवन की माँग शासन से करते आ रहे है, परंतु आज तक भवन नहीं बन पाया है, और न ही सरकार इस पर कोई पहल कर रही है। सलाम आगे कहते हैं कि चूँकि हमारे द्वारा पूर्व में भी विद्यालय हेतु भवन की माँग को लेकर ग्रामीणों के साथ मिलकर विधायक कार्यालय का घेराव किया जा चुका है परंतु अब तक स्थानीय विधायक कुम्भकरणीय नींद से नहीं जाग पाए हैं, इसलिए अब आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओ के साथ 15 अगस्त के बाद जिला मुख्यालय तक पदयात्रा कर जिला कलेक्टर को स्कूल भवन विहीन गावों की सूची सौंप कर शासन प्रशासन को इस गम्भीर समस्या से अवगत कराएगा साथ ही शीघ्रातिशीघ्र ही समस्या के निराकरण की माँग भी आप के द्वारा शासन-प्रशासन से की जाएगी।

बता दें इस यात्रा में अभिभावक सह ग्रामीण एवं बच्चे भी शामिल होंगे जो जिला मुख्यालय तक जाकर अपने हक की मांग को लेकर आवाज बुलंद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read