RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 30, 2022 2:01 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 30, 2022 2:01 AM

बस स्टैंड में बसों के लिए जगह नहीं, यात्री सह बस चालक-परिचालक परेशान

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:

अंतागढ़ बस स्टैंड में इन दिनों किसानों की भीड़ काफी बढ़ गई है, क्योंकि बस स्टैंड में लेंपस के साथ आदिम जाति सेवा सहकारी समिति का ऑफिस भी संचालित किया जा रहा है।

You might also like

किसानों को खेती कार्यों हेतु खाद बीज सहित अन्य बैंकिंग कार्यों के लिए रोजाना यहां आना पड़ता है, किसानों को कृषि लोन जमा करन होता है और नए लोन के लिए आवेदन जमा कराना होता है तभी इन्हे यहां से खाद और कृषि कार्य के लिए ऋण दिया जाता है।

किंतु बस स्टैंड में इतनी अधिक संख्या में ग्रामीणों के आने से बस स्टैंड में अव्यवस्था का आलम दिखाई देने लगता है, अंदरूनी क्षेत्रों से किसान अपनी मोटरसाइकल से बस स्टैंड आते है और आधे से अधिक बस स्टैंड इन मोटर सायकलो और लोगों की भीड़ से भर जाता है।

बस स्टैंड ले लगातार बसों का संचालन होता रहता है साथ ही इसी बस स्टैंड में टैक्सियों का जमवाड़ा भी रहता है ऐसे में बस स्टैंड में बस परिचालकों को बस मोड़ने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

ऐसी स्थिति में अक्सर बस परिचालकों और लेंपस आए ग्रामीणों की अक्सर कहासुनी होती रहती है, बस मोड़ते हुए किसी की मोटर सायकल टक्कर लग जाती है तो मामला मारपीट तक पहुंच जाती है।

बस स्टैंड में बसों के संचालन हेतु मौजूद बस मुंसियों द्वारा इस विषय में कई बार थाना अंतागढ़ को सूचित भी किया किंतु पुलिस विभाग द्वारा इन बेतरतीब तरीके से खड़ी की जाने वाली मोटरसाइकल के मालिकों के ऊपर कोई कार्यवाही नही की जाती जिससे कभी भी किसी दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है।

बस स्टैंड के चेकर मोहित रजक, बंटी राजपूत,रोशन ठाकुर आदि ने बताया की इस समय बस स्टैंड में मोटरसाइकल बेतरतीब तरीके से खड़ी कर दी जाती है ऐसे में बस को मोड़ते हुए कई बार दुर्घटना हो जाती है और मामला मार पीट तक पहुंच जाती है।

इस विषय में थाना प्रभारी रोशन कौशिक से बात की गई तो उन्होंने बताया की इस मामले के समाधान के लिए पुलिस कर्मी को बस स्टैंड में लगाया जाएगा, किंतु इस बात को हफ्तों हो गए किंतु ना ही कोई पुलिस कर्मी बस स्टैंड में इस समस्या के समाधान के लिए दिखा ना ही व्यवस्था में कोई सुधार आया।

शायद पुलिस प्रशासन भी किसी दुर्घटना के इंतजार में है और उसके बाद संबंधित दोषियों पर कार्यवाही करने का मौका मिलेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read