RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 27, 2022 12:30 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 27, 2022 12:30 AM

गला दबाकर पत्नी की निर्मम हत्या, आरोपी पति फरार।

 

हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम मुड़पार का मामलाजांजगीर चांपा/जैजैपुर :- जिला ब्यूरो अवधेश टंडन

You might also like

हसौद थाना क्षेत्र से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है यहां नवविवाहित महिला की संदिग्ध अवस्था में लाश मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है, हैरत की बात यह है कि जबसे पत्नी की मौत हुई है तब से पति फरार है, जिस पर मृतिका के मायके वालों ने उसके पति पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में शिकायत कर आरोपी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग की है। स्थानीय पुलिस मृतिका के शव परीक्षण पश्चात पंचनामा एवं पोस्टमार्टम कर मामले की तफ्तीश में जुटी है।

पूरा मामला हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम मुड़पार क हैं जहां 22 अगस्त सोमवार की रात लगभग 8 बजे दिल दहला देने वाला एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां 25 वर्षीय नवविवाहित महिला ममता साहू की संदिग्ध अवस्था में लाश मिलने से पूरे गांव में सनसनी फैल गई और मृतिका के घर पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। मृतिका के ससुर घासीराम साहू द्वारा मामले की सूचना हसौद पुलिस को दी गई सूचना पाकर घटनास्थल पहुंची हसौद पुलिस को मृतिका के गले पर सूजन के निशान तथा पीठ पर खून के छींटे मिले जिसे देखकर आशंका जताई जा रही है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। दूसरी ओर मृतिका का पति मूलशंकर साहू घर से फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। घटना के संबंध में हसौद पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 25 वर्षीय नवविवाहित मृतिका ममता साहू जमड़ी निवासी बद्रीप्रसाद साहू की बेटी है। 20 अप्रैल 2022 को ममता की शादी मुड़पार निवासी मूलशंकर साहू से सामाजिक रीति-रिवाजों के साथ संपन्न हुआ था। किन कारणों से ममता की मौत हुई है इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है, मृतिका के शरीर पर मिले निशान को देखकर प्रथम दृष्टि अनुसार मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर हत्या के स्पष्ट कारणों का खुलासा होगा तत्पश्चात अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल मामले में धारा 174 जाफौ के तहत मर्ग कायम कर मामले की विवेचना की जा रही है। मृतिका के शव का पंचनामा तथा पोस्टमार्टम कर उसके शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। मृतिका के मायके वालों ने उसके पति सास ससुर सहित कुछ रिश्तेदारों पर हत्या करने का आरोप लगाया है आरोपी पति मूलशंकर साहू पिता घासीराम साहू उम्र 25 वर्ष कल से फरार है जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

परिजनों ने लगाए कई गंभीर आरोप:-
मृतिका के भाई ने जानकारी देते हुए बताया कि मूलशंकर साहू मोबाइल पर किसी अन्य लड़की से घंटो बातें किया करता था और पत्नी द्वारा मना किए जाने पर उसके साथ मारपीट कर गाली गलौज किया करता था, साथ ही साथ अपने बीच हुए विवाद को दबाने के लिए पत्नी को कसम भी दिया करता था। मृतिका ममता साहू अपने दो भाई और दो बहनों में सबसे बड़ी है, शनिवार को छोटे भाई की तबीयत खराब होने पर उसे देखने ममता अपने पति के साथ मायके जमड़ी पहुंची थी। उसी देर शाम घर की छत पर दोनों के बीच विवाद हुआ और मूलशंकर साहू ने पत्नी ममता के साथ गाली गलौज व मारपीट कर अपने गांव मुड़पार वापस लौटने की जिद करने लगा। पति की जिद पर मायूस ममता उसके साथ देर रात लगभग 10 बजे अपने ससुराल मुड़पार वापस लौट गई। मृतिका के पिता ने ममता के ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि ममता की हत्या एक सोची-समझी साजिश है, जिसमें उसके पति, सास-ससुर सहित उसके कुछ रिश्तेदार भी शामिल है, क्योंकि जिस देर शाम लगभग 7 बजे लड़के के मामा विश्राम साहू द्वारा उन्हें ममता की तबीयत ठीक ना होने की खबर दी गई दरअसल वह खबर झूठी थी। ममता की तबीयत ठीक ना होने की सूचना पाकर जैसे ही उसके माता-पिता तथा भाई ग्राम मुड़पार पहुंचे तो सारी हकीकते सामने आई। दरअसल ममता की मौत हो चुकी थी और उन्हें फोन पर तबीयत ठीक ना होने की झूठी सूचना देकर बुलाया गया था। ममता के पति मूलशंकर साहू के घर से फरार होने की जानकारी मिलने पर ममता के माता-पिता तथा भाई के मन में व्याप्त शंका हकीकत में तब्दील हो गई कि सभी ने मिलकर उसकी बेटी की निर्मम हत्या की है क्योंकि उसी सुबह ममता के सास ससुर ममता के मायके जामड़ी पहुंचे थे और दोपहर लगभग 2 बजे वापस अपने गांव मुड़पार लौट गए थे।

दहेज में मोटरसाइकिल की मांग:-
ममता के माता पिता की माने तो मूलशंकर साहू दहेज को लेकर आए दिन अपनी पत्नी को प्रताड़ित किया करता था। विवाह समय दहेज में मोटरसाइकिल की मांग करने लगा जिसे पूरा करने के लिए ममता के माता-पिता ने ममता के नाम पर एचएफ डीलक्स बाइक खरीद कर उसके पति मूलशंकर साहू को दहेज दी। कुछ दिनों बाद आरोपी पति का मन बदला और दहेज में मिले एचएफ डीलक्स बाइक की जगह पल्सर बाइक की मांग करने लगा। इसके लिए वह अपने सास-ससुर और साला घनश्याम साहू पर दबाव बनाने लगा कि घर पर रखे ट्रैक्टर बेंच दो पर मुझे पल्सर बाइक लाकर दो।

आरोपी मूलशंकर साहू फरार है मृतिका के सास ससुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है जल्द ही मामले का खुलासा होगा।
उप निरीक्षक योगेश पटेल
थाना प्रभारी हसौद

Leave a Reply

Your email address will not be published.