RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 1:44 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 1:44 AM

बंगाली सामाज का रक्तदान अंदरूनी गांवो के लोगों की बचाएगा जान.

You might also like

बंगाली सामाज का रक्तदान अंदरूनी गांवो के लोगों की बचाएगा जान.

बीजापुर-रक्तदान महादान की मंशा के साथ बीजापुर में बंगाली सामाज ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। न्यू बसस्टैंड में आयोजित रक्तदान शिविर में बंगाली समाज के 45 लोगों ने पंजीयन कराया और बीते दिनों को मिलाकर कुल 40 लोगों ने रक्तदान किया।

रक्तदान शिविर में बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी और सिविल सर्जन अभय तोमर ने रक्तदान करने वाले लोगों को प्रमाणपत्र देकर उनका मनोबल बढ़ाया। विक्रम मंडावी ने बताया कि बंगाली सामाज की अभिनव पहल सर्व समाज के लिए एक उदाहरण साबित होगा। लोगों की मदद के लिए आगे आना ही मानव सेवा है।

बंगाली सामाज का यह अभिनव पहल बस्तर में अबतक का सबसे बड़ा रक्तदान शिविर रहा है। नक्सली क्षेत्र होने की वजह से आये दिन अंदरूनी गांवो से मरीजों को खून की जरूरत होती है ऐसे में बंगाली सामाज की इस रक्तदान कार्यक्रम से कइयों को मदद होगी।

अब हजारों को रक्त दिलवाने वाले समाजसेवी राजू गांधी ने बस्तर में सबसे ज्यादा संख्या में किसी सामाज ने रक्तदान किया है तो वो बीजापुर में किया गया है। रोजाना दर्जनों मरीजों को खून की जरूरत पड़ती है। आज बंगाली समाज का रक्तदान और मानव सेवा में समर्पण कई लोगों को जान बचायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read