RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 30, 2022 2:08 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 30, 2022 2:08 AM

स्व. कौशल नाग की पुण्यतिथि पर लोग हुए भावुक, श्रद्धांजलि अर्पित कर मरीजों को बांटे गए फल

•लोग बोले कौशल एक क्रांतिकारी जोश एवं गर्म स्वभाव वाले आदर्शवादी नेता

•मित्र बोले समाज एवं सहयोगियों के प्रति उनका व्यवहार संवेदना से परिपूर्ण

You might also like

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:
अंतागढ़ के लोकप्रिय व युवा कांग्रेस के नेता रहे एवं क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग एवं कांति नाग के इकलौते पुत्र स्व. कौशल नाग की चतुर्थ पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा के दौरान लोग उन्हें याद कर भावुक हो उठे ।

श्रद्धांजली सभा में पुष्प अर्पित करते हुए

कौशल अपने छात्र जीवन से ही राजनीति की ओर आकर्षित थे और क्रांतिकारी जोश एवं गर्म स्वभाव वाले आदर्शवादी के रूप में पुरे कांकेर जिले में जाने जाते थे । उन्हें युवा तुर्क के रुप में आज भी लोग याद करते हैं। इस संदर्भ में जब उन्होंने समाज में कुछ वर्ग की गलत तरीके से बढ़ रहे अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज उठाई तो सत्ता पर आसीन लोगों के साथ उनके मतभेद हुए वे ऐसे युवा तुर्क नेता के रुप में सामने आए, जिसमें दृढ़ता, साहस एवं ईमानदारी निहित स्वार्थ के खिलाफ लड़ाई लड़ी।

स्व. कौशल ने अपने पूरे जीवन में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा उनका व्यक्तित्व राजनीति से परे था ।वे हमेशा क्षेत्रवाद और परिवारवाद की राजनीति से कोसों दूर रहे। आज से 4 वर्ष पूर्व 28 अगस्त 2018 को एक सड़क दुर्घटना में उनका दुखद निधन हो गया था । जिसकी कमी आज भी लोगों के दिलों दिमाग में खलती है ।

*सामाजिक व सार्वजनिक गतिविधियों में अग्रणी रहे कौशल*

कांग्रेस के नेताओ ने स्व. कौशल को याद करते हुए कहा की वे संभावना व ऊर्जा से भरपूर एक उत्साही युवा नेता थे । समाज और सहयोगियों के प्रति उनका व्यवहार संवेदना से परिपूर्ण था । सामाजिक व सार्वजनिक गतिविधियों में अग्रणी कौशल दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते थे। अपनी व्यवहार कुशलता तथा सक्रियता के बलबूते पर लोगों के लिए सड़क पर न्याय के लिए लड़ने से लेकर अंतागढ़ के विकास के विकास के लिए सत्ता के विरुद्ध में उनका योगदान कभी भुलाया नहीं जाएगा।

यह विचार युवा नेता तथा समाजसेवी स्व. कौशल नाग की चौथी पुण्यतिथि के अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों व गणमान्य नागरिकों ने व्यक्त किए । रविवार को विधायक कार्यालय अंतागढ़ में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में सुबह से परिजन व करीबियों सहित नगरजन की आवा-जाही का सिलसिला जारी बना रहा । यहां पुष्प अर्पित करते हुए युवा नेता के प्रति भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।

*मरीजों को बांटे गए फल*

श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों में सभी दलों और वर्ग-समुदाय के जनप्रतिनिधि व नागरिक शामिल रहे। श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद दिवंगत नेता के मित्र, कांग्रेसियों, परिजनों व सहयोगियों के साथ स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे । यहां उपचार के लिए दाखिल मरीजों को फल, बिस्कुट का वितरण करते हुए सभी के स्वास्थ्य लाभ की कामना की गई।

मरीज़ों को किया गया फल वितरण

*ये रहे मौजूद*

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश चंदेल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुकेश ठक्कर, विश्राम गावड़े, दुर्गेश ठाकुर, रफीक खान, वीरेंद्र पटेल, शेख शरीफ कुरेशी, राकेश गुप्ता, दिलीप सरकार, चंद्रज्योत रामटेके, दिलीप दुग्गा, गुड्डा नेताम, सूर्यकांत यादव, अविनाश गणवीरे कुलदीप लावत्रे समेत कई कांग्रेसी नेता, कार्यकर्ता, सहयोगी एवं स्थानीय लोग मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read