RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 27, 2022 12:18 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 27, 2022 12:18 AM

महिलाओं के मान सम्मान में नही आने देंगे कमी : विधायक नाग

•5 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित सामुदायिक भवन का विधायक ने किया लोकार्पण

•सभी क्षेत्र में महिलाएं बना रही है अपनी विशेष पहचान :- विधायक नाग

You might also like

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:
नगर पंचायत अंतागढ़ के वार्ड क्रमांक 12 में आज क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग ने 5 लाख रुपए की लागत से महिला संगठन के लिए नवनिर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण कर महिला समूह को समर्पित किया ।

लोकार्पण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक अनूप नाग का महिला समूह समेत स्थानीय नागरिकों द्वारा रीति रिवाज से भव्य स्वागत किया गया । स्वागत के दौरान आदिवासी नाचा पार्टी ने भी ढोल नगाड़े बजाकर विधायक का स्वागत किया । विधायक नाग ने इतने भव्य और पारंपरिक स्वागत सत्कार के लिए सभी का हाथ जोड़कर अभिवादन भी किया ।

*हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं महिलाएं :- विधायक*

विधायक अनूप नाग ने समूह की महिलाओ एवं स्थानीय लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि आज महिलाएं सशक्त हो रही हैं, और वे सशक्त होकर समाज कल्याण और राजनीति में ही नहीं बल्कि हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। चाहे वह शिक्षा हो, चिकित्सा हो, सामाजिक, धार्मिक, राजनैतिक क्षेत्र हो सभी क्षेत्र में महिलाएं अपनी पहचान बना रही है। कांग्रेस ने ही महिलाओं को अधिकारिता दी, उन्हें सम्मान दिया है। रानी अवंती बाई, रानी कमलापति, रानी दुर्गावती, लक्ष्मीबाई सभी ने इस धरा पर संघर्ष किया है। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने महिलाओं को प्रथम पंक्ति में खड़ा कर महिलाओं को सम्मान दिया ।

विधायक ने कहा, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने संघर्ष किया और वह प्रधानमंत्री बनीं और बड़ी-बड़ी लड़ाइयां लड़ी व ‘आयरन लेडी’ के रूप में प्रसिद्ध हुईं। कांग्रेस पार्टी को सोनिया गांधी के रूप में एक महिला निपुणता से संभाल रही हैं। उन्होंने राजीव गांधी का भी जिक्र करते हुए कहा की राजीव जी की सोच थी की महिलाओ को राजनीति के साथ साथ समाज के हर क्षेत्र ने आगे लाया जाए’’ ।

*कांग्रेस पार्टी महिलाओ के सम्मान में कमी नही आने देगी*

विधायक ने कहा महिलाओं को सम्मान और सुरक्षा देने का काम कांग्रेस पार्टी शुरू से ही करते आई है। कांग्रेस पार्टी महिलाओं के मान सम्मान में कभी कोई कमी आने नहीं देगी। उन्‍होने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नेतृत्व में प्रदेश की कांग्रेस सरकार महिलाओं के उत्थान और विकास के लिए भी प्रतिबद्ध है। महिलाएं आगे बढ़ें और हमारे सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लें ।

स्व सहायता समूह की सभी महिलाओ ने विधायक को अपना भाई, बेटा, भांटो पुकारकर उनका आभार व्यक्त किया और कहा की हमारा विधायक अच्छा काम कर रहा है भविष्य में भी ऐसे और भी कई मांगे हम करेंगे तो विधायक ने भी मुस्कुराकर जवाब देते हुए कहा की मेरी माताओं, बहनों के हर आदेश का पालन करूंगा ।

*वृद्ध आश्रम निर्माण के लिए विधायक ने की घोषणा*

इस दौरान वृद्ध जनों एवं स्थानीय लोगो द्वारा वृद्ध आश्रम की मांग पर विधायक अनूप नाग ने वृद्ध आश्रम के निर्माण के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की और साथ ही रामायण मंडली के लिए भी वाद्य यंत्र समेत अन्य उपयोगी वस्तुएं प्रदान करने की घोषणा की ।

*ये रहे मौजूद*

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अखिलेश चंदेल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुकेश ठक्कर, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष दुर्गेश ठाकुर, घनश्याम यादव, राकेश गुप्ता, जाहंगीर खान, चंद्रज्योत रामटेके, गुड्डा नेताम, सूर्यकांत यादव, लहेंद्रा वर्मा, पुनीत पटेल, बीरेंद्र पटेल, शेख शरीफ कुरेशी, कंचन चुरपाल, सीमा ध्रुव, बेगो देहारी, निर्मला नाग, कुम्हली भंडारी, राशि ठाकुर, प्रभावती देहारी, खेम भंडारी, समारी यादव, मिथलेश यादव, हसमत खां, चमरीन देहारी, रुखसार बेगम, जोहरा बेगम एवं प्रमिला देहारी समेत भारी संख्या में समूह की महिलाएं एवं स्थानीय लोग मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.