RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 27, 2022 12:44 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 27, 2022 12:44 AM

जनता के मुँह से निवाला छिनना ही केंद्र सरकार का उद्देश्य- विधायक नाग

 

•महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने की सभा और निकाली रैली, जमकर केंद्र को सुनाई खरी खोटी

You might also like

•विधायक नाग बोले केंद्र सरकार ने क्रूरता की सारी हदे कर दी है पार

अंतागढ़-पखांजूर/ट्रैक सीजी:
आज गोंडाहूर में जोन कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित महंगाई एवं बेरोजगारी के खिलाफ रैली में सभा में मुख्य वक्ता के रूप में क्षेत्रीय विधायक अनूप शामिल हुए । सर्वप्रथम विधायक नाग के आगमन पर गांव की महिलाओ एवं युवाओं ने भव्य स्वागत किया । स्वागत सत्कार के पश्चात महंगाई के विरोध में आयोजित सभा को अन्य वक्ताओं ने संबोधित किया और केंद्र की भाजपा सरकार को देशव्यापी महंगाई और बेरोजगारी के लिए जिम्मेदार ठहराया ।

महंगाई के विरोध में निकाली गई रैली

विधायक अनूप नाग ने भी सभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार के खाद्य वस्तुओं पर जीएसटी लगाने के फैसले को जनविरोधी करार दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही भाजपा की सरकार ने खाने-पीने सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाकर आटा, दाल, दूध जैसी रोजमर्रा के खाद्य पदार्थो का मूल्य बढ़ाने का कार्य किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की मंशा गरीब जनता के मुंह से निवाला छीनने की है न कि उनका पेट भरने की। कांग्रेस पार्टी खाद्य पदार्थो पर लगाए जीएसटी का विरोध करती है और केंद्र सरकार से मांग करती है कि तत्काल महंगाई को नियंत्रित करने के लिए ठोस कदम उठाए।

सभा को सम्बोधित करते हुए विधायक नाग

*महंगाई ने लोगों का जीना किया दुश्वार :- विधायक नाग*

विधायक ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने अपनी कुनीतियां थोपकर देश के प्रत्येक वर्ग को प्रताड़ित किया है । आज देश में बेलगाम हुई महंगाई और बेरोजगारी ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। खासकर गरीब और मध्यम वर्ग का निवाला छीनकर केंद्र सरकार ने अपनी क्रूरता और निरकुंशता का परिचय दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार खुलकर तानाशाही पर उतर आई है। भाजपा नेता अहंकार में जी रहे हैं। देश की जनता सब देख रही है। मोदी सरकार को चुनावों में जनता सबक सिखाएगी ।

महंगाई के विरोध में विधायक नाग ने घेरा केंद्र सरकार को

*ईडी समेत सारी सरकारी संस्थाओं का हो रहा बेलगाम दुरुपयोग*

विधायक अनूप नाग ने आगे कहा कि केंद्र सरकार द्वारा ईडी समेत सारी सरकारी संस्थाओं का बेलगाम दुरुपयोग किया जा रहा है उन्होंने कहा की ईडी के दुरूपयोग को रोका जाए तथा जनप्रतिनिधियों पर जांच ऐजेन्सियों के माध्यम से दबाव बनाकर अथवा प्रलोभन देकर की जा रही लोकतंत्र की हत्या को रोका जाए और केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों से आवश्यक वस्तुओं की कीमते आसमान छू रही है जिससे आम जनता के लिए जीवन यापन करना दुष्कर हो गया है महंगाई अपने चरम पर है।

वस्तुओं की कीमतों व महंगाई पर लगाम लगाई जाए और पेट्रोल व डीजल की बढ़ती हुई कीमतों को नियन्त्रित किया जाये और सरकार अपने बेरोजगारों को रोजगार दिए जाने के वादे को निभाए। देश में लगातार बढ़ रही बेरोजगारी से नौजवान युवक-युवतियां हताशा व निराशा में है, उन्हें रोजगार के पर्याप्त अवसर प्रदान किए जाएं व किसानों की स्थिति अत्यन्त दयनीय हो गई है, जिसके कारण किसान फसल के भी गलत कदम उठाने को मजबूर हो सकते हैं।

*रेलवे में वरिष्ठ नागरिकों मिलने वाली रियायत किया जाए बहाल*

सरकार द्वारा विभन्ना योजनाओं व आवश्यक वस्तुओं पर पूर्व में दी जा रही सबसिडी को समाप्त नहीं किया जाए और जो सबसिडी समाप्त की है उसे पुनः बहाल किया जाए। सरकार द्वारा रेलवे में वरिष्ठ नागरिकों को रेलवे टिकट में पूर्व से दी जा रही रियायत को पुनः बहाल किया जाए।

*ये रहे मौजूद*

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज साहा, मंडी अध्यक्ष विकास मंडल, अमल बड़ाई, भगीरथ हालदार, निरंजन ढाली, हर्षित दास, अमूल्य माझी, पवित्र घोष, रूपचंद मंडल, निर्मल सरकार, सचिन गाइन, रविंद्र हालदार, विधान मंडल, मानेकर पड्डा, केयाराम नेताम, अरूप सरकार, अनादि वैद्य, अभिराज ढाली, प्रणव मंडल, पंकज घोष, इंद्रजीत परामणिक, विकास हालदार समेत सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.