RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 2:16 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 2:16 AM

मध्यरात्रि बारिश से ढहा मकान कोई जनहानि नहीं

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:
कुछ दिवस पूर्व पखांजूर के पीव्ही 110 मे एक हादसा हुआ जहां एक मकान के गिर जाने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मृत्यु हो गई, जिसमें तीन बच्चे व उनके माता पिता शामिल थे।

वैसा ही हादसा हिमोड़ा के बुईपारा में निवास करने वाले राजेंद्र बूई पिता लच्छन बुई के घर हुई। घटना कल रात्रि की है जब बारिश के समय राजेंद्र की पत्नी व उसकी भांजी मकान के जिस कमरे में सोए हुए थे वह अचानक से गिर गया, राहत की बात यह है कि दुर्घटना की आशंका को भांपते हुए राजेंद्र की पत्नी व उसकी भांजी उस कमरे से बाहर निकल आए व परिवार के किसी सदस्य को किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ।

You might also like

धराशायी मकान में पत्नी संग राजेंद्र

राजेंद्र ने बताया कि इन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान निर्माण हेतु फार्म भी भरा है, परंतु मकान अब तक नही बन पाया है वहीं जनपद पंचायत से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2021 से प्रधानमंत्री आवास योजना हेतु कोई आबंटन नही आ रहा है।

वहीं अब बात करें राज्य सरकार की तो राज्य सरकार का आरोप है कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी कई अन्य योजनाएँ तो प्रारंभ कर रहीं हैं परंतु उनका क्रियान्वयन सही तरीक़े से नही कर पा रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए भी राशि का आबँटन नहीं हो रहा है, जबकि इस मामले में केंद्र सरकार की कुछ और ही दलील है। आख़िर इन जरूरतमंदों को पक्का मकान कब नसीब होगा? ऐसी घटनाएँ जो बार बार हो रही हैं, आख़िर इन सबके लिए ज़िम्मेदार कौन?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read