RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 27, 2022 12:47 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 27, 2022 12:47 AM

मुख्यमंत्री पर टिप्पणी: सीईओ सहित सात अन्य कर्मियों से बंद कमरे में पूछताछ

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:
जनपद पंचायत अंतागढ़ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पुनीत साहू द्वारा प्रदर्शन के दौरान राज्य सरकार व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के ख़िलाफ़ दिए गए आपत्तिजनक बयान के मामले में जाँच प्रारम्भ हो चुकी है। गुरुवार को जाँच के लिए गठित टीम अंतागढ़ पहुंची।

सीईओ पी आर साहू के अतिरिक्त प्रदर्शन के दौरान मौजूद अन्य छः अधिकारी व कर्मचारियों को विश्रामगृह बुलाया गया। तत्पश्चात् टीम ने विश्रामगृह के एक बंद कमरे में बारी बारी से प्रत्येक से पूछताछ करते हुए बयान दर्ज करना प्रारंभ किया।

You might also like

बता दें, गुरुवार को पूछताछ के दौरान दोपहर के दो बजे से लेकर शाम के सात बजे तक केवल तीन अधिकारी/कर्मचारी के बयान ही दर्ज हो पाए थे।

अंतागढ़ पहुंची जाँच टीम में कमेटी के प्रमुख संयुक्त कलेक्टर जी.एस. नाग, एसडीएम अंतागढ़ के.एस. पैकरा, ज़िला कोषालय अधिकारी रामानन्द कुंजाम आदि शामिल हैं। कमेटी के प्रमुखों द्वारा सीईओ पी आर साहू से शाम के चार बजे से पूछताछ प्रारम्भ की गई, जो लगभग सवा घंटे अर्थात् पाँच बजकर पंद्रह मिनट तक चली। सीईओ पी आर साहू से पूछताछ के पश्चात् एबीओ प्रवीण चतुर्वेदी व उसके बाद फ़ेडरेशन के ब्लॉक अध्यक्ष पीलूराम साहू से भी पूछताछ की गई।

इसके अतिरिक्त जनपद पंचायत अंतागढ़ के एडिशनल सीईओ डी आर मंडावी, रेंजर अंतागढ़ चरणसिंह ठाकुर, बीआरसी केके नाग सह शिक्षक मनोज सिन्हा के भी बयान रात्रि तक दर्ज किए जाने थे।

•दिए गए समस्त बयानो के प्रिंटआऊट लिफ़ाफ़े में किए गये बंद:

जाँच के दौरान समस्त कर्मचारियों के हड़ताल में रहने के कारण नगर पंचायत अंतागढ़ के कंप्यूटर आपरेटर अनीश कावड़े को कम्प्यूटर के साथ ही विश्रामगृह में लाया गया, जहां उसे बंद कमरे में ले जाकर समस्त के बयानो को टाईप कराने के पश्चात् उसका प्रिंटआऊट निकलवाया गया।

ज्ञात हो शाम होने तक जितनो ने भी अपने बयान दर्ज करवाए थे, उन समस्त द्वारा दिए गये बयानो का प्रिंटआऊट निकाल उसे लिफ़ाफ़े में सील कर दिया गया, जिसे कलेक्टर को सौंपा जाएगा जिसके पश्चात् ही इस मामले में आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.