RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 27, 2022 12:20 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 27, 2022 12:20 AM

शासकीय प्राथमिक शाला मौहाडीह में शिक्षकों की चल रही मनमानी , समय पर नहीं खोले जा रहे स्कूल

 जांजगीर चाम्पा (ट्रैक सीजी न्यूज)- आपको बता दें कि अकलतरा विकासखंड के  ग्राम पंचायत सजापली  के आश्रित ग्राम मौहडीह में शासकीय प्राथमिक शाला में कक्षा पहली से पांचवी तक की कक्षाएं संचालित हैं जहां पर 2 शिक्षको की नियुक्त  हैं वही आज शनिवार को सुबह स्कूल लगता है जहां बकायदा बच्चे 7:00 बजे स्कूल पहुंच जाते हैं वहीं दूसरी ओर स्कूल के शिक्षक और शिक्षिका 9:00 बजे स्कूल पहुंचते हैं वही  हमें सूचना मिली तो शासकीय प्राथमिक शाला मौहाडीह  में जाकर देखा है तो पाया गया कि शिक्षक और शिक्षिका समय पर नहीं पहुंचे थे। वहीं कुछ ही देर बाद शासकीय प्राथमिक शाला मौहाडीह  के शिक्षक अश्वनी कुमार खैरवाल स्कूल पहुंचे जब हमने उनसे जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने बताया कि पूर्व कई दिनों से वे हड़ताल में थे । वही हड़ताल बंद होने पर उन्हें विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने 1 दिन पूर्व स्कूल खोलने की सूचना दी थी की बात कही और आज समय पर स्कूल नहीं खोलने खुले जाने पर गलती स्वीकार करते हुए माफ कर देने की बात कहते रहे । वही 9:10 में प्रधान पाठक शकुंतला कुर्रे स्कूल पहुंची जब हमने उनसे जानना चाहा कि शनिवार को स्कूल खुलने और बंद होने का समय पूछा तो उनके द्वारा जवाब दिया गया कि 7:15 से 11:30 तक स्कूल खुलने का समय है वहीं हमने उनसे जानना चाहा कि यही आपका स्कूल आने का समय है तो उनके द्वारा कहा गया कि आज उनकी बेटी का तबीयत खराब था जिसे हॉस्पिटल में चेकअप कराते हुए स्कूल आना हुआ वहीं हमने स्कूल के शिक्षक अश्वनी  कुमार खैरवाल से शिक्षिका द्वारा स्कूल देरी से आने की सूचना दी गई है या नहीं पूछा तो शिक्षक अश्वनी  कुमार द्वारा साफ साफ शब्दों में कहा गया कि शिक्षिका द्वारा किसी भी प्रकार का उन्हें सूचना नहीं दिया गया था।

You might also like

क्या कहते हैं ग्रामीण 

वही जब हमने दूसरी ओर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अध्यापकों से जानना चाहा तो उनके द्वारा स्कूल के शिक्षक और शिक्षिका पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज हमारे बच्चे समय पर स्कूल पहुंच गए थे वही स्कूल में ताला लगा हुआ देखकर बच्चे वापस घर चले गए जब हमने स्कूल आकर देखा तो ताला लगा हुआ था वही स्कूल के शिक्षकों पर एक और आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने कहा कि प्रधान पाठक शकुंतला कुर्रे किसी दिन भी स्कूल समय पर नहीं पहुंचती है और स्कूल छुट्टी होने के पहले ही स्कूल छोड़ चली जाती है। 

क्या कहते हैं विकास खंड शिक्षा अधिकारी अकलतरा-  वेंकटरमन पाटले 

वही जब हमने इसकी जानकारी विकास खंड शिक्षा अधिकारी अकलतरा वेंकटरमन पाटले से बात की तो उन्होंने कहां की अगर इस तरह के शिक्षक और शिक्षिका मनमानी तरीके से स्कूल में आ रहे हैं और समय पर स्कूल नहीं खोल रहे हैं तो इस तरह के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं वहीं इनके खिलाफ नियमानुसार कड़ी से कड़ी कार्यवाही तथा उसके खिलाफ नोटिस भेजने  की बात कही।

अब देखने वाली बात यह होगी कि एक ओर शिक्षक वेतन वृद्धि सहित कई मांगों को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ शिक्षकों द्वारा  हड़ताल किए जा रहे है वहीं दूसरी ओर शिक्षकों द्वारा इस तरह के मनमानी रवैया कर रहे है जिससे  बच्चों के भविष्य खराब हो रहे हैं। अब इस तरह के शिक्षको पर क्या कार्यवाही होती है। अब यह देखने वाली बात होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.