RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 30, 2022 3:09 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 30, 2022 3:09 AM

प्रशिक्षण भवन में मनाया गया शिक्षक दिवस

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:

प्रशिक्षण भवन अंतागढ़ मे शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें एचडीएफसी बैंक शाखा नारायणपुर द्वारा शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

You might also like

सर्वप्रथम भारत रत्न डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की छायाचित्र पर पूजा अर्चना की गई तत्पश्चात् शिक्षक दिवस पर शिक्षकों का महिमामंडन कर उनके योगदान को याद किया गया।

बैंक की तरफ से रंजीतसिह ने अपना विचार रखते हुए कहा कि शिक्षक ही देश के भावी पीढ़ी को तैयार करते हैं, गुरु के बिना हम आगे नहीं बढ़ सकते।

कार्यक्रम में विशेष रुप से उपस्थित दिशा समाज सेवी संस्था के कार्यकर्ता दीपक अजय ने अपना वक्तव्य रखते हुए कहा कि शिक्षक वह मोमबत्ती है जो स्वयं जलकर दूसरों को प्रकाश देती हैं, शिक्षक ही शिक्षा की धुरी है और मूल्यों का संरक्षक। गुरु की गरिमा और शिष्य की समर्पण की कई ऐसी कहानियां है जो जनमानस और साहित्य में प्रचलित है, इस आदर्श छवि मे गुरु स्वयं एक संस्था है जो निष्पक्ष भाव से अपने शिष्य को हर तरफ से मंगल चाहता है एवं उनकी आगे बढ़ने की कामना करता है। 5 सितंबर को शिक्षकों को अपने निष्पक्ष कार्य हेतु गुरु दक्षिणा व अधिकार पाने का दिन है ।

जिला खनिज विभाग एवं कौशल उन्नयन के मास्टर ट्रेनर परमेश्वर ठाकुर ने भी शिक्षक दिवस पर अपने मन के भाव प्रगट किए इसी के साथ ही शिक्षक-शिक्षिकाओं का सम्मान भी किया गया।

लिलेश्वर माहवे शिक्षक, अध्यक्ष – नवीन शिक्षक संघ अंतागढ़ ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज हम शिक्षक होने पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं, आज का दिन हम शिक्षक जनों के लिए एक विशेष दिन है, माहवे ने सम्मानित करने के लिए एचडीएफसी बैंक को समस्त शिक्षकों की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक से अतुल सिंह, रंजीत सिंह, मुक्ति जैन व सम्मानित शिक्षक शिक्षिकाओं मे विनय गुप्ता, बी एस धृत्तलहरे, रामविलास देवांगन, विनय साहू , संजय बंजारे, रवि कपूर कुर्रे , पुरंदर बढ़िया, भुवन पटेल, छबिता कुरेटी, तब्बसु फरेदी एवं कौशल उन्नयन प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे युवा प्रतिभागी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read