RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 1:08 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 1:08 AM

एसएसबी कार्मिकों ने स्थानीय छात्र की बचाई जान

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:
दिनांक 06-09-2022 को समय लगभग 09:15 बजे माध्यमिक विद्यालय तुमापाल का एक छात्र सुशील कुमार पुत्र बैजूराम उम्र लगभग 13 साल, जो कि ग्राम सलामपारा, थाना ताडोकी का रहने वाला है, स्कूल जाते समय रावघाट रेल्वे लाइन प्रोजेक्ट के पुल संख्या 326 और 327 के बीच साईकिल से लड़खड़ाकर गिर गया जिससे उसे सिर में चोट लगी व बालक गंभीर रूप से घायल हो गया।

जैसे ही यह सूचना एसएसबी 33वीं वाहिनी सीओबी तुमापाल के कमांडर गजेन्द्र कुमार (सहायक कमांडेंट) को मिली तब उन्होंने बिना देर किए तत्परता दिखाते हुए निरीक्षक उत्तम कौशिक के नेतृत्व में 08 जवानों का एक दल घायल बालक की मदद के लिए मौके पर भेजा। जहां से छात्र को शीघ्र ही उप स्वास्थ्य केंद्र ताड़ोकी ले जाया गया और छात्र के घायल होने की सूचना छात्र के माता पिता को दी गई।

You might also like

प्राथमिक इलाज के दौरान छात्र को सिर पर 9 टांके लगाए गए लेकिन उप स्वास्थ केंद्र ताडोकी के चिकिस्तक हेमन्त ध्रुव के द्वारा छात्र को समग्र जांच के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अंतागढ़ के लिए रेफर कर दिया गया।

जिसके पश्चात् गजेन्द्र कुमार (सहायक कमांडेंट) ने अपने बोलेरो वाहन से छात्र को अंतागढ़ अस्पताल भेजा, जहां छात्र की हालत अभी स्थिर बताई जा रही है, और वह खतरे से बाहर है।

घायल छात्र की जान बचाने हेतु एसएसबी 33 वी वाहिनी केवटी के सीओबी तुमापाल द्वारा किए गए इस प्रयास की जहां बटालियन के कमांडेंट विजय सिंह ने सराहना की है वहीं स्थानीय ग्रामीण भी एसएसबी के द्वारा किए गए इस कार्य की खूब प्रशंसा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read