RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 30, 2022 2:34 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 30, 2022 2:34 AM

मितान क्लब के सदस्यों के साथ विधायक नाग एवं योजना आयोग सदस्य कांति नाग की बैठक

•युवाओं की प्रतिभाओं को तराशना एवं उन्हे संगठित करना ही इसका उद्देश्य : विधायक

•युवा शक्ति को संगठित कर उन्हें रचनात्मक कार्यों से जोड़ने का यह क्रांतिकारी कदम : कांति नाग

You might also like

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:
आज विधायक कार्यालय अंतागढ़ में विधायक अनूप नाग एवं राज्य योजना आयोग की सदस्य कांति नाग की मौजूदगी में चार पंचायत कलगांव, लामकन्हार, हिमोड़ा, गोंडबिनापाल एवं नगर पंचायत अंतागढ़ के राजीव गांधी युवा मितान क्लब के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की बैठक आहूत कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई ।

विधायक अनूप नाग ने राजीव गांधी युवा मितान क्लब के सदस्यों एवं पदाधिकारियों को संबोधित कर कहा की पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी के युवा भारत के सपने को साकार करने के लिये छत्तीसगढ़ राज्य में राजीव युवा मितान क्लब योजना की शुरुआत की गई है । इसका उद्देश्य आप जैसे युवाओं की प्रतिभाओं को तराशना, आपको संगठित करते हुए उपयुक्त मंच प्रदान करना तथा आपकी ऊर्जा का उपयोग नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने में करना है ।

जिम्मेदार, जागरूक और सकारात्मक भूमिका का निर्वहन करने में युवा होंगे सक्षम :- विधायक

साथ ही विधायक नाग ने युवाओं को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राजीव युवा मितान क्लब के माध्यम से आप सभी युवाओं को अपनी पहचान कायम करने एवं नेतृत्व क्षमता को विकसित करने का अवसर मिलेगा । साथ ही आप लोग क्षेत्र एवं राज्य की प्रगति में सामाजिक रूप से जिम्मेदार, जागरूक और सकारात्मक भूमिका का निर्वहन करने में सक्षम होंगे ।

युवा शक्ति, राज्य एवं क्षेत्र के विकास के लिये महत्त्वपूर्ण पूंजी :- कांति

राज्य योजना आयोग की सदस्य कांति नाग ने कहा कि युवा शक्ति, राज्य एवं क्षेत्र के विकास के लिये महत्त्वपूर्ण पूंजी है । राज्य की युवा शक्ति को संगठित करने और उन्हें रचनात्मक कार्यों से जोड़ने का यह क्रांतिकारी कार्यक्रम है। आप सभी युवाओं के माध्यम से छतीसगढ़ की संस्कृति, पर्यावरण, खेल को आगे बढ़ाने तथा जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाने और लोगों को इसका लाभ दिलाने में मदद मिलेगी । उन्होंने आगे कहा की राज्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में इसकी शुरुआत की गई है. राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए राजीव युवा मितान क्लब का गठन कर युवाओं को इससे जोड़ना सरकार का बेहद सराहनीय कदम है ।

साथ ही कांति नाग ने युवाओं से आग्रह किया वे सामाजिक कार्यों में भाग ले और छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी एवं महत्वपूर्ण योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने में सरकार का सहयोग करे एवं लोगो को सरकार की योजनाओं से भी जोड़ने में अपना बहुमूल्य योगदान दे । उन्होंने कहा की युवा ही देश एवं प्रदेश की अनमोल धरोहर एवं भविष्य है युवाओं की भागीदारी ही एक मजबूत समाज का निर्माण करती है ।

*ये रहे मौजूद*

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश चंदेल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुकेश ठक्कर, दुर्गेश ठाकुर, विश्राम गावड़े, वीरेंद्र पटेल, रफीक खान, सुप्रकाश मल्लिक, चंद्रज्योत रामटेके, अंतागढ़ राजीव युवा मितान क्लब अध्यक्ष सूर्यकांत यादव, अध्यक्ष गुड्डा नेताम, कलगांव अध्यक्ष दुकालू पटेल, लमकन्हार अध्यक्ष प्रकाश मंडावी, हिमोड़ा अध्यक्ष अंजुराम, गोंडबिनापाल अध्यक्ष रमेश, अविनाश गणविरे सहित क्लब के अन्य पदाधिकारियों एवं सदस्यों सहित सैकड़ों युवा मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read