RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 2:41 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 2:41 AM

हरिचांद आश्रम में विधायक नाग ने टेका माथा, सभी के खुशहाली की किए कामना

हरिचांद आश्रम में विधायक नाग ने टेका माथा, सभी के खुशहाली की किए कामना

You might also like

⭕ विधायक ने हरिचांद ठाकुर के विचारो को श्रेष्ठ भारत के मूल्यों को सशक्त करने वाला बताया

⭕ भक्तजनों एवं ग्रामीणों की मांग पर विधायक ने आश्रम मार्ग पर की पुल निर्माण की घोषणा

अंतागढ़-परलकोट/ट्रैक सीजी:
आज अंतागढ़ विधायक अनूप नाग अपने एक दिवसीय परलकोट दौरे के दौरान ग्राम पंचायत छोटे कापसी के आश्रित गांव पी.व्ही.56 में श्री श्री हरिचांद आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर सर्वप्रथम मंदिर में पूजा अर्चना कर क्षेत्रवासियो के सुख समृद्धि एवं खुशहाली की कामना किए ।

विधायक नाग ने मंदिर प्रांगण में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि यह समय मतुआ धर्म, मतुआ परंपरा को नमन करने का अवसर है। ये उन मूल्यों के प्रति आस्था व्यक्त करने का अवसर है, जिनकी नींव श्री श्री हरिचंद ठाकुर जी ने रखी थी। इसे गुरुचंद ठाकुर जी और बोरो मां ने सशक्त किया । विधायक ने आगे कहा कि आप सभी के सहयोग से इस समय ये महान परंपरा को हमे और समृद्ध बनाना है।

विधायक नाग ने श्री श्री हरिचांद ठाकुर जी के विचारो को श्रेष्ठ भारत के मूल्यों को सशक्त करने वाला बताया । विधायक ने कहा कि हमारी संस्कृति और सभ्यता महान इसलिए है, क्योंकि इसमें निरंतरता है, ये प्रवाहमान है, इसमें खुद को सशक्त करने की एक स्वाभाविक प्रवृत्ति है। मतुआ समुदाय के लोगो के सामाजिक कार्यों का जिक्र करते हुए विधायक ने स्वच्छता, स्वास्थ्य और बेटियों को आत्मविश्वास प्रदान करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार के प्रयासों का जिक्र किया। विधायक ने कहा, ‘जब हम समाज के हर क्षेत्र में हमारी बहनों और बेटियों को बेटों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर समाज के विकास में योगदान देते देखते हैं, तब लगता है कि हम सही मायने में श्री श्री हरिचंद ठाकुर जी जैसी महान विभूतियों का सम्मान कर रहे हैं।’

नागरिक जीवन में कर्तव्यों की भूमिका पर विधायक ने दिया जोर

श्री श्री हरिचंद ठाकुर जी के ईश्वरीय प्रेम के साथ-साथ कर्तव्य पर जोर देने की बात को याद करते हुए विधायक नाग ने नागरिक जीवन में कर्तव्यों की भूमिका पर जोर दिया। विधायक ने कहा, ‘हमें कर्तव्यों की इसी भावना को समाज के विकास का भी आधार बनाना है। हमारा संविधान हमें बहुत सारे अधिकार देता है। उन अधिकारों को हम तभी सुरक्षित रख सकते हैं, जब हम अपने कर्तव्यों को ईमानदारी से निभाएंगे।’

पुलिया निर्माण की विधायक ने की घोषणा

भक्तो एवं ग्रामीणों द्वारा विधायक नाग से सड़क मार्ग से श्री श्री हरिचांद ठाकुर आश्रम के मध्य दो मीटर के पुलिया निर्माण की मांग की और इससे भक्तजनों एवं ग्रामीणों को हो रही परेशानी से भी अवगत कराया । विधायक नाग ने भी भक्तजनों एवं ग्रामीणों से कहा की मैं स्वयं इसी मार्ग से आया हूं मुझे भी यह महसूस हुआ की यह पुल निर्माण की अति आवश्यकता है उन्होंने कहा की आज मेरा यह सौभाग्य है की मैं श्री श्री हरिचांद ठाकुर जी के आश्रम से यह पुल निर्माण की घोषणा कर रहा हूं मेरा प्रयास रहेगा की जल्द जल्द मैं इस पुल का निर्माण कराऊ जिससे भविष्य में ईश्वर और भक्तों के बीच के मार्ग में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो सके ।

ये रहे मौजूद

गोपाल चांद, हरविलास गोसाई, वासु दास, नारायण मंडल, शिवाशीष पांडेय, तपन कुमार राय, हृण्यमय विस्वास, कृष्णपद मंडल, अमिताभ बाला, हरिनम विस्वास समेत भारी संख्या में भक्तजन एवं ग्रामीण मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read