RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 1:13 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 1:13 AM

कैंसर रोग विशेषज्ञ की पदस्थापना से अब मरीजों को मिलेगा बेहतर उपचार

कैंसर रोग विशेषज्ञ की पदस्थापना से अब मरीजों को मिलेगा बेहतर उपचार

अम्बिकापुर ट्रैक सीजी
कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देशानुसार शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नवापारा के दीर्घायु वार्ड में कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. हिमांशु गुप्ता को पदस्थ किया गया है। कैंसर रोग विशेषज्ञ की पदस्थापना होने पर अब दीर्घायु वार्ड में कैंसर के मरीजों को बेहतर ईलाज मिलेगा।
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नवापारा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. आयुष जायसवाल ने बताया कि प्रतिदिन कैंसर मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नवापारा के दीर्घायु वार्ड में अब कैंसर रोग विशेषज्ञ पदस्थ होने से कैंसर के मरीजों को इलाज के लिए बड़े शहर की ओर रूख नही करना पड़ेगा। अब कैंसर कीमोथेरेपी के सभी तरह के सम्पूर्ण इलाज शासकीय योजनाओं के तहत बिल्कुल मुफ्त पा सकेगें। नव पदस्थ कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ हिमांशु गुप्ता ने बताया कि कैंसर का नाम सुनते ही लोग घबरा जाते हैं और इधर-उधर भागदौड़ में समय बर्बाद कर देते है। कैंसर का इलाज पूरी तरह से सभंव है अगर मरीज जल्द से जल्द इलाज शुरू करवाए। कैंसर की आम कीमोथेरेपी दवाइयाँ एवं महंगी दवाएं भी सरकारी योजनाओं के तहत मुफ्त मुहैया करायी जाएगी।
ज्ञातव्य है कि दीर्घायु वार्ड में कीमोथेरेपी की शुरूवात 2022 में हुई थी और अभी तक कुल 150 मरीजों को करीब 250 कीमोथेरेपी लगाई जा चुकी हैं।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read