RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 2:08 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 2:08 AM

शहरी गरीबों के पास होगा अब आश्रय पट्टा: 5 पट्टो का हुआ वितरण

शहरी गरीबों के पास होगा अब आश्रय पट्टा: 5 पट्टो का हुआ वितरण

You might also like

महासमुंद ट्रैक सीजी गौरव चंद्राकर/ आज तहसील कार्यालय में महासमुंद नगर के झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले, कच्चे अर्धपक्के मकानों में रहने वाले गरीब तबके के रहवासियों को यह पट्टा एस.डी.एम. श्री भागवत जायसवाल द्वारा प्रदाय किया गया। उन्होंने बतलाया कि माननीय मुख्यमंत्री जी का यह विशेष स्लम पट्टा वितरण योजना शहरी गरीबों को भूमि पर आवास अधिकार दिलाने के साथ उनको उनके मकान, बिजली, पानी ,राशन कार्ड आदि अन्य अनेक योजनाओं को प्राप्त करने में आवश्यक भूमि आवश्यकता की पूर्ति इस पट्टा के माध्यम से कराया जाएगा।
राजीव आश्रय का यह जमीन पट्टा स्लम क्षेत्र में निवास करने वाले झुग्गी झोपड़ी व कच्चे मकान वालो को प्रदाय किया जाता है, ताकि उनको वहां रहने के लिए स्थायी आवास योजनाओं का फायदा मिल सके। यह पट्टा उन्हें वहां निवास का अधिकार भी प्रदान करता है। महासमुंद नगर स्लम बस्तियों के इन वासियों को यह पट्टा उनके परंपरागत आवास अधिकार को ध्यान में रखकर शासकीय योजना अन्तर्गत राजीव गांधी आवास पट्टा प्रदाय किया गया है।
यह पट्टा विशेष अभियान के तहत इन पट्टो को तहसीलदार प्रेमू साहू, रीडर सहिश के द्वारा तैयार कर वितरण करवाया गया है। ‘‘आवास सबके लिए’’ के सपनों को साकार करने में पट्टा वितरण में नगर पालिका का विशेष भूमिका रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read