RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 2:38 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 2:38 AM

कलेक्टर ने ली जिला स्तरीय परामर्श दात्री समिति की बैठक

कलेक्टर ने ली जिला स्तरीय परामर्श दात्री समिति की बैठक

You might also like

खातों के डिजिटाइजेशन के क्षेत्र में और तेज़ी से काम करें और प्रगति लाए: श्री क्षीरसागर

महासमुंद ट्रैक सीजी गौरव चंद्राकर/- कलेक्टर श्री नीलेश कुमार क्षीरसागर की अध्यक्षता आज यहाँ कलेक्ट्रेट के सभागार मैं जिला स्तरीय परामर्श दात्री समिति की बैठक हुई। कलेक्टर बीते त्रेमासिकी के सभी बैंकों द्वारा किए गए कार्य का की समीक्षा की उन्होंने ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को जमा एवं अग्रिम दोनों विभागों में अपने कार्य की उत्पादकता बढ़ाने हेतु निर्देशित किया। सभी बैंकों से शीघ्रातिशीघ्र प्राथमिकी एवं रोजगारपरक सरकारी योजनाओं के क्षेत्रों में अग्रिम के लंबित प्रकरणों का निपटान त्वरित रूप से करने को कहा।
कलेक्टर श्री क्षीरसागर ने जिला सहकारी बैंक से खातों के डिजिटाइजेशन के क्षेत्र में और तेज़ी से काम और प्रगति लाने को कहा। साथ ही जिले के कई दूरदराज वाले इलाकों में बैंकों की शाखाओं को खोलने के प्रस्ताव को समिति ने अपनी मंजूरी दी। कलेक्टर उत्कृष्ठ और अच्छा कार्य करने बैंक एवं शासकीय अधिकारियों को बधाई देते दी। उन्होंने जिले के विभिन्न विकास खंडों में बैंकों द्वारा किसानों को फसल बीमा की राशि नहीं वितरित करने की शिकायतों का तेजी से निराकरण करने को कहा।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सच्चिदानंद आलोक ने बैंकों को स्व सहायता समूह के खाता खोलने एवं ऋण प्रकरणों के निपटान में तेजी लाने को कहा। मीटिंग में श्री गजेंद्र साहू (एजीएम, भारतीय रिजर्व बैंक), श्री अनुराग श्रीवास्तव (महासमुंद जिला अग्रणी प्रबंधक), श्री संजीव प्रकाश (डायरेक्टर बडौदा आरसेटी), सभी बैंकों एवं शासकीय विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। धन्यवाद ज्ञापन भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक श्री लक्ष्मी कांत पाणिग्रही द्वारा दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read