RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 2:40 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 2:40 AM

कोकानपुर हाई स्कूल मैदान में साफ _ सफाई के अभाव के कारण उग रही झाड़ियां ।

कोकानपुर हाई स्कूल मैदान में साफ _ सफाई के अभाव के कारण उग रही झाड़ियां ।

कांकेर ट्रैक सीजी _ ग्राम कोकानपुर हाई स्कूल मैदान में साफ-सफाई नहीं होने से घास अब झाड़ियों का रूप ले रही है । यहां आने जाने वाले लोगों से लेकर पढ़ने वाले बच्चों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं जिसके वजह से हाई स्कूल मैदान में झाड़ियां उग जाने के कारण खेल खेलने वाले बच्चे खेल नही पा रहे है । साफ सफाई नहीं होने से गंदगी भी लगातार बढ़ रही है, दरअसल यह मामला कांकेर जिला के ग्राम कोकनपुर का है जहां देख रेख नही होने के कारण मैदान में बड़े _बड़े घास उग गई है आपको बता दें कि इस मैदान में हाई सेकंडरी स्कूल संचालित होती है ।

You might also like

कोकानपुर सरपंच पति ने क्या कहा
जब हमने सरपंच पति कली राम से बात किया तो उन्होंने बताया की सोमवार को कोरर का साप्ताहिक बाजार लगता है जहां पर व्यापारियों द्वारा फेकी गई पॉलिथीन, कागज मैदान में आता है, जिसके वजह से ग्राम पंचायत कोरर सरपंच के साथ कई बार विवाद भी हुआ है और साफ सफाई को लेकर कई बार अवगत भी कराया गया है उसके बावजूद किसी भी प्रकार से ध्यान नहीं दिया जा रहा है ।

इस मैदान में है कई दिनों से विवाद
कोकानपुर और कोरर सीमा इसी मैदान में मिलता है इसी मैदान के सामने ही इस अंचल के सबसे बड़े कोरर की साप्ताहिक बाजार होता है जिसमे से कुछ हिस्सा इसी मैदान में पसरा लगते है । और इसी मैदान में कोकानपुर और कोरर की मेला और बड़े कार्यक्रम भी किया जाता है कोकानपुर की हाई स्कूल के सामने यह मैदान है और यहां गोटूल खेल एकेडमी भी इसी मैदान में संचालित किया जाता है । मिली जानकारी के अनुसार इस मैदान की सीमांकन को लेकर 2021 दोनो गांव बीच मीटिंग भी हो चुकी है । पर अभी तक इस पूरे मामले में दोनो ही गांव के सक्रियता नहीं दिखने के चलते अभी तक सीमांकन नहीं किया जा सका है । जिसे दोनो ही गांव इस मैदान को संरक्षित नहीं कर पाई है जिसे मैदान की दुर्दशा दिनो दिन बिगड़ती जा रही है जिसके कारण यह गंदगी फैल रही है कई बार तो यहां शराब के खाली बोतल भी देखने को मिलता है ।जो पढ़ने वालों छात्रों के लिए गलत संदेश जाता है । यदि यह दोनो गांव मिल कर मैदान को संरक्षित करते है तो यहां बच्चो को अच्छा खेल मैदान भी मिल जायेगा । पर दोनो गांव के प्रमुख इस पूरे मामले में चुप्पी साधे बैठे है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read