RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 1:50 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

October 7, 2022 1:50 AM

बंधन कोननगर’ के द्वारा नारी सशक्तिकरण अभियान कार्यक्रम का आयोजन डॉ.सम्पत अग्रवाल के प्रतिनिधि कार्यक्रम में हुए शामिल

बंधन कोननगर’ के द्वारा नारी सशक्तिकरण अभियान कार्यक्रम का आयोजन

डॉ.सम्पत अग्रवाल के प्रतिनिधि कार्यक्रम में हुए शामिल

You might also like

बसना ट्रैक सीजी गौरव चंद्राकर /किसी भी प्रकार की हिंसा से पीड़ित या गरीब महिलाओं को पारिवारिक सहायता नहीं मिलती है तो जीवन यापन करने के सभी रास्ते बंद हो जाते है एवं ऐसी कठिन परिस्थितियों के लिए परिवार एवं समाज में पुर्नस्थापित होने हेतु विशेष सहयोग की आवश्यकता होती है । यदि किसी भी पीड़ित महिला की आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने के लिए यदि उनको आर्थीक सहयोग मिल जाता है तो वह स्वयं के साथ-साथ अपने परिवार का भी भरण पोषण कर सकती है। इस उद्देश्य से “बंधन कोननगर ” के द्वारा नारी सशक्तिकरण अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन कर क्षेत्र के अनेकों महिलाओं को प्रथम किस्त तीन तीन हजार रुपये का फैंसी समान का सहयोग प्रदान किया गया आगे उनको और तीन तीन किश्त का (कुल बारह बारह हजार) सहयोग प्रदान किया जाएगा.जिससे वे महिलाएं अपने व्यवसाय को सतत् आगे बढाते हुए अपने देनिक जीवन में सुधार व परिवार का पालन पोषण कर सके ताकि उनको किसी पर निर्भर रहना ना पड़े.

“बंधन कोननगर” के द्वारा नारी सशक्तिकरण अभियान कार्यक्रम में नीलांचल सेवा समिति के संस्थापक एवं नगर पंचायत बसना पूर्व अध्यक्ष डॉ.सम्पत अग्रवाल के प्रतिनिधि शामिल हुए, कार्यक्रम आयोजकों ने प्रतिनिधिमंडल का तिलक लगाकर पुष्पहार एवं श्रीफल से स्वागत सम्मान किया.
प्रतिनिधिमंडल ने नारी सशक्तिकरण के लिए आयोजित कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि हम सभी एक दूसरे का सहयोग करते हुए आगे बढ़ना चाहिए, हमारे परम सम्मानीय डॉ.सम्पत अग्रवाल जी के नेतृत्व में नीलांचल सेवा समिति के द्वारा क्षेत्र के प्रत्येक अंचलवासी को हरसंभव मदद एवं सहयोग किया जा रहा है, नीलांचल सेवा समिति के तत्वाधान में अनेक प्रकार के सांस्कृतिक, खेलों के लिए सहयोग एवं आयोजन, स्वास्थ्य शिविरों (नेत्र जाँच शिविर, रक्तदान शिविर,शिशु जांच शिविर) का आयोजन किया जाता है, सबसे बड़ी बात यह है कि डॉ.सम्पत अग्रवाल जी के द्वारा क्षेत्रवासियों के सुखमय व खुशहाल जीवन के लिए नीलांचल निशुल्क एंबुलेंस सेवा व उपचार सेवा जारी किया गया है, जिसका शत प्रतिशत लाभ क्षेत्रवासियों को मिल रहा है और वे सभी खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं।
इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष गजेंद्र साहू, पार्षद शीत गुप्ता, सेक्टर प्रभारी कामेश बंजारा, बंधन कोननगर के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के महिलाएं मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read