RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

November 27, 2022 1:18 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

November 27, 2022 1:18 AM

“धरती के सिंगार” लोक कला मंच की प्रस्तुति अंतागढ़ नगर में

“धरती के सिंगार” लोक कला मंच की प्रस्तुति अंतागढ़ नगर में

You might also like

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:
नवरात्र व दशहरा पर्व के पावन अवसर पर क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग के सौजन्य से दिनांक 07/10/2022 दिन शुक्रवार को “धरती के सिंगार” लोक कला मंच द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति अंतागढ़ नगर में होने जा रहा है।

धरती के सिंगार लोक कला मंच संस्था दाऊ रामचंद्र देशमुख सम्मान से सम्मानित ग्राम भोथीपारकला, ज़िला- राजनांदगाँव की लोक सांस्कृतिक संस्था है। इसके अतिरिक्त आकाशवाणी एवं दूरदर्शन के सुप्रसिद्ध कलाकारों द्वारा इस लोककला मंच में प्रस्तुति दी जाती है।

लोकगीत, संगीत एवं हास्य प्रहसन (नाटक) सह लोकनृत्यों की रंगारंग प्रस्तुति इस लोककला मंच द्वारा दी जाती है जो कि दर्शकों को बांधे रखता है। नगर अंतागढ़ में होने वाले इस सांस्कृतिक संध्या को लेकर काफ़ी उत्साह देखा जा रहा है, साथ ही जनता ने ऐसे आयोजनो के लिए क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

नगर के वरिष्ठजनो का कहना है कि पूर्व में ऐसे आयोजन हुआ करते थे जो मन को आनंदित करते थे साथ ही लोक संस्कृति की झलकियाँ भी देखते को मिलती थी परंतु अब आधुनिकता ने हर जगह घर कर लिया है तो ऐसे आयोजन भी अब बहुत कम देखने को मिलते हैं, कार्यक्रम के नाम पर फूहड़ता ने अपनी जगह बना ली है परंतु क्षेत्रीय विधायक पुनः इन परम्पराओं को जीवंत करने प्रयासरत हैं जो कि वास्तव में एक सराहनीय पहल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read