RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

November 27, 2022 12:18 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

November 27, 2022 12:18 AM

पिथौरा जनपद में मंत्रोंच्चार के साथ वरिष्ठ नागरिकों का आत्मीय सम्मान

पिथौरा जनपद में मंत्रोंच्चार के साथ वरिष्ठ नागरिकों का आत्मीय सम्मान

You might also like

पिथौरा ट्रैक सीजी गौरव चंद्राकर/ मुलाकात अन्तर्राष्ट्रीय वृध्दजन दिवस के अवसर पर वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जनपद पंचायत की अध्यक्ष सत्यभामा नाग के अलावा सरपंचगण क्रमशः लता ठाकुर, देवराज ठाकुर एवं रामप्रसाद साहू शामिल हुये।
जनपद सभागार में आयोजित वृध्दजन सम्मान समारोह का शुभारंभ महात्मा ग़ांधी एवं छत्तीसगढ़ महतारी के पूजा अर्चन के साथ हुआ। जनपद क्षेत्र से लगभग 100 की संख्या में आये वरिष्ठ नागरिकों का तिलक लगाकर, हार पहनाकर तथा शाल और श्रीफल भेंटकर बड़े ही आत्मीय भाव से मंत्रोच्चार के साथ जनपद अध्यक्ष श्रीमती नाग एवं अतिथियो ने सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुऐ सचिव दीपिका यदु ने स्वागत भाषण के लिए वरिष्ठ करारोपण अधिकारी सुशील चौधरी को आमंत्रित किया, उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों के उज्जवल भविष्य की कामना की। पंचायत इंस्पेक्टर सुखचरण चतुर्वेदी ने कार्यक्रम के पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालते हुये वृध्दजनो के अनुभवों को समाज का अनमोल खजाना बताया। उन्होंने कार्यक्रम की प्रासंगिकता पर भी प्रकाश डाला। जनपद अध्यक्ष सत्यभामा नाग ने कहा कि हमारी संस्कृति में बुजुर्गों का सम्मान सर्वप्रथम है, भगवान राम भी प्रातः काल सर्वप्रथम अपने माता-पिता को प्रणाम कर अपने दिनचर्या की शुरुआत करते थे। बुजुर्गों की अहमियत उनको पता होती है जिनके घर बुजुर्गों का पराभाव होता है। कार्यक्रम में वृध्दजनो के तरफ से पांच वृध्दजनो क्रमशः नारदराम निषाद पिथौरा, रामाधीन सिन्हा भिथिडीह, केदार प्रसाद दुबे अरण्ड, रामदास मानिकपुरी गड़बेड़ा, संतोष नंद सुखीपाली ने कार्यक्रम की सरहना करते हुए कहा कि इस आयोजन से हम बुजुर्गों में नये ऊर्जा का संचार हुआ है।
कार्यक्रम में आभार प्रकट करते हुए अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के अध्यक्ष उमेश दीक्षित ने कहा कि वृद्धजनों को मनोबल सशक्त करते हुए अपने रोग प्रतिरोधक क्षमता को कायम रखना है। मन के हारे हार है मन के जीते जीत को मूल मंत्र मानते हुए अपने रूचि के विषयों पर व्यस्त रहे, सक्रिय रहे।
प्रमुख रूप से डी.एल. बरिहा डीईओ, जनपद के लेखपाल आर.के.पटेल, सूर्यदेव तिवारी, विनय गार्डिया, लेखराम जगत, तुलाराम पटेल, सुखसागर जगत, जेपी अवस्थी, मेघा सिन्हा, दुर्गा डड़सेना,राकेश पुरोहित, संजय निषाद, रेखा अग्रवाल, सूरज, किशोर यादव,डोंगरसिंग चक्रधारी आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read