RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

June 6, 2023 2:07 PM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

June 6, 2023 2:07 PM

हर्षोल्लास से हुआ माँ दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन

•मनोकामना ज्योतिकलश एवं मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के साथ ही शारदेय नवरात्र का हुआ समापन

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:
नौ दिनों तक पूरी भक्ति और श्रद्धा के साथ शक्ति की देवी मां दुर्गा की पूजा अर्चना के बाद आज नवमी के दिन मां दुर्गा के विसर्जन के साथ ग्राम की आराध्य देवी मां शीतला के मंदिर में रखे मनोकामना कलश के विसर्जन के साथ ही आज शारदेय नवरात्र का समापन हो गया।

You might also like

ज्योतिकलश विसर्जन में निकाली गई भव्य शोभायात्रा की झलकियाँ

मां शीतला मंदिर में देवी देवताओं की पूजा अर्चना के बाद देवी देवता अपने स्वारियों में अर्थात आँगा में सवार होकर अपने पुजारियों के साथ मनोकामना कलश के साथ विसर्जन के लिए निकल पड़े।

आंगादेव

अपने मनोकामना के साथ ही क्षेत्र की खुशहाली की कामना लिए श्रद्धालुओं ने नम आंखों से मां दुर्गा की प्रतिमा को अंतागढ़ की जोगी नदी में विसर्जित किया साथ ही सैकड़ों की संख्या में रखे मनोकामना कलश का विसर्जन भी किया गया।

शीतला मंदिर सहित देवनी डोकरी मंदिर साथ ही नयापारा स्थित चूंगा बाबा के मंदिर में रखे गए मनोकामना कलश को अपने सर में रखकर महिलाएं करीब 11 बजे अंतागढ़ की नदी की ओर निकलीं, मां दुर्गा के भक्ति में लीन भक्त मां दुर्गा के जयकारे लगाते रहे।

वही क्षेत्र के देवी देवता अपनी सवारी अर्थात आंगा में सवार होकर अपने पुजारियों के साथ झूमते नाचते हुए कलश विसर्जन में साथ साथ चलते हुए विसर्जन के अंतिम पड़ाव तक गए, जहां मां दुर्गा व मनोकामना कलशों का विसर्जन किया गया।

बता दें कोरोना काल के बाद इस वर्ष कलश विसर्जन में लोगों की भीड़ देखने को मिली, जनसैलाब जैसी स्थिति में लोग मां दुर्गा के विसर्जन में शामिल हुए, हालाकि मनोकामना कलश की संख्या पिछले वर्ष की तुलना में कम रही किंतु भक्तों की संख्या में काफी वृद्धि देखने को मिली।

क्षेत्र के देवी देवताओं में अंतागढ़ में देवनी डोकरी, चुंगा बाबा, आमाबुन्दीन मां शीतला की सवारी उनके पुजारियों के साथ निकली, जिसमे क्षेत्र के गायता, पुजारी, पटेल शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *