RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

December 8, 2022 5:55 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

December 8, 2022 5:55 AM

जर्ज़र सड़कों की मरम्मत एवं संधारण कार्य की स्थिति जानने व निर्माण कार्य में प्रगति लाने कलेक्टर ने ली समीक्षा बैठक

 

अंतागढ़/कांकेर/ट्रैक सीजी:

You might also like

ज़िले की कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आने वाले समस्त जर्ज़र मार्गों के डामरीकरण व पेचवर्क के कार्य आगामी पंद्रह अक्टूबर से प्रारंभ किए जाने के निर्देश दिए हैं, साथ ही समस्त मार्गों के संधारण कार्य 23 दिसम्बर 2023 तक पूर्ण करने के लिए विभागों को निर्देशित किया है। डॉ. प्रियंका शुक्ला ने लोक निर्माण विभाग एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के समस्त अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर जिले के जर्जर मार्गों की मरम्मत एवं संधारण कार्य सह नवीन सड़कों के निर्माण कार्य में प्रगति हेतु विस्तृत चर्चा की।

बता दें माकड़ी से गोविन्दपुर तथा दुधावा से सिंगारभाट तक डामरीकरण पेंच मरम्मत कार्य 15 अक्टूबर से प्रारम्भ करने की जानकारी राष्ट्रीय राजमार्ग के उप अभियंता द्वारा बैठक में दी गई है। लोक निर्माण संभाग कांकेर के कार्यपालन अभियंता द्वारा बताया गया कि सेंट माइकल स्कूल से ऊपर-नीचे रोड एवं दूध नदी पुल से ज्ञानी ढाबा तक 3.06 किलोमीटर फोरलेन चौड़ीकरण स्वीकृत है, वर्तमान में सर्वे किया जा रहा है तथा चौड़ीकरण हेतु यूटीलिटी शिफ्टिंग एवं वृक्षों की कटाई का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। निर्माण एजेंसी के लिए निविदा स्वीकृति हेतु समिति की बैठक 10 अक्टूबर को रायपुर में रखी गई है।

लोक निर्माण संभाग भानुप्रतापपुर के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि शासन द्वारा कच्चे-अंतागढ़ सड़क निर्माण हेतु 168.18 करोड़ रूपये स्वीकृत किया गया है तथा निर्माण एजेंसी के चयन के लिए निविदा स्वीकृति की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।

संबलपुर से सिलपट मार्ग के लिए भी शासन द्वारा 83.89 करोड़ रूपये स्वीकृत होने की जानकारी विभागीय अधिकारी द्वारा दी गई है, जिसके निर्माण के लिए निविदा स्वीकृति की कार्यवाही अभी पूर्ण नही हुई है, वह प्रकिया में है।

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने जर्जर सड़कों के निर्माण के लिए संपूर्ण प्रक्रिया समय-सीमा के भीतर पूर्ण करने तथा कांकेर से भानुप्रतापपुर मार्ग के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए भी निर्देशित किया है।

कलेक्टर द्वारा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनांतर्गत स्वीकृत सड़कों के निर्माण में प्रगति की भी समीक्षा की गई तथा जिन सड़को में बरसात के कारण पॉट होल्स एवं पैच हुए हैं उन सड़कों के मरम्मत कार्य भी 15 अक्टूबर से प्रारम्भ कराने के लिए आदेशित किया गया है।

उक्त समीक्षा बैठक में लोक निर्माण संभाग कांकेर के कार्यपालन अभियंता एस.एल. मरकाम, लोक निर्माण संभाग भानुप्रतापपुर कार्यपालन अभियंता महेन्द्र कश्यप, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क परियोजना इकाई क्र.-01 के कार्यपालन अभियंता मनोज रात्रे तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के उप अभियंता राकेश नेताम उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read