RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

December 8, 2022 5:01 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

December 8, 2022 5:01 AM

नगर में हर्षोल्लास से मनाई गई ईद ए मिलादुन्नबी

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:

नगर में पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की यौम-ए-पैदाइश पर ईद-ए-मिलाद-उन-नबी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर रीति रिवाज के साथ जुलूस निकाला गया तथा इस दौरान तकबीर अल्लाहो अकबर, हुजूर की आमद मरहबा जैसी सदाएं वातावरण में गूंज रही थीं। लोगों ने पहले तो कुरान पढ़ी और उसके बाद एक-दूसरे को त्यौहार की मुबारकबाद दी।

You might also like

विदित हो जहां विगत आठ अक्टूबर को नबी की पैदाईश के मौक़े पर मस्जिद में मिलाद शरीफ़ रखा गया था, व जिसमें नौनिहालों दारा नबी की शान में नातिया कलाम पढ़ा गया। इसके पश्चात् मौजूदा पेश इमाम हाफ़िज़ शोएब रजा द्वारा नबी की पैदाईश पर प्रकाश डाला गया तत्पश्चात् सलातो सलाम पढ़कर हिंदुस्तान की अमन, चैन व शांति की दुआ माँगी गई।

वहीं नौ अक्टूबर को अंतागढ़ मस्जिद से जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला गया। जुलूस अंतागढ़ के हृदयस्थल गोल्डन चौक से निकाली गयी तथा नयापरा से ऊपरपारा होते हुए क़ब्रिस्तान तक पहुंची, क़ब्रिस्तान में दुआ कर महरूमो को याद किया गया उसके बाद जुलूस मस्जिद तक आई। मस्जिद पहुचने के बाद परचम पोसाएगी की रस्म अदा की गई उसके बाद मुये मुबारक का ज़ेयारत कराया गया।

क़ब्रिस्तान में दुआ करते समाज के लोग

विदित हो कि अंतागढ़ की सरज़मीं में जश्न ए ईद मिलादुन्नबी के मौक़े पर पहली बार हुज़ूर मोहम्मद स.अ.व. के मुए मुबारक की बाल शरीफ़ की ज़ियारत का एहतमाम किया गया, तत्पश्चात् सलातो सलाम व फ़ातिया हुई जिसमें सभी की सलामती की दुआ अल्लाह ताला से मांगी गई।

बता दें जश्न ए ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर अंजुमन इस्लामिया कमेटी अंतागढ़ के सदस्यों द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अंतागढ़ में मरीज़ों को फल वितरण किया गया साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने की दुआ भी की गई।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बाँटे गए फल

इस अवसर पर सदर समद खान, सचिव अनीश खान, जहांगीर हनीफ़ खान, अय्यूब खान, लतीफ़ खान, तबरेज़ रज़ा, मोहिब ख़ान, एजाज़ खान, आरिफ़ खान, आसिफ़ खान सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read