RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

December 8, 2022 5:41 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

December 8, 2022 5:41 AM

सक्ती पुलिस अधीक्षक ने ली थाना प्रभारीयों की समीक्षा बैठक अपराध पर नियंत्रण स्थापित करने दिए कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश

सक्ती पुलिस अधीक्षक ने ली थाना प्रभारीयों की समीक्षा बैठक

अपराध पर नियंत्रण स्थापित करने दिए कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश

You might also like

सक्ती/ट्रैक सीजी। अक्टूबर महीने के अंतिम सप्ताह में आने वाली दीपावली पर्व पर कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सक्ती पुलिस ने कमर कसना शुरू कर दिया है। एसपी एम.आर. आहिरे ने अपने कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक लेकर थानेदारों को चार्ज किया। उन्होंने कहा कि त्योहारों के दौरान किसी भी तरह के अपराध न हो, इसकी तैयारी अभी से करनी होगी। इसके बाद भी कोई गड़बड़ी करता है तो ऐसे व्यक्ति या संस्था-संगठन, जो भी हो सख्ती से निपटने समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।
शनिवार 15 अक्टूबर को सक्ती एसपी एम.आर. आहिरे ने जिला के सभी थाना चौकी प्रभारियों व एसडीओपीयों की बैठक ली। जिसमें उन्होंने अपराधों पर नियंत्रण के लिए विशेष प्लान के साथ काम करने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने अलग-अलग थानों में दर्ज अपराधों व उसके प्रोग्रेस की समीक्षा भी की।
सक्ती एसपी कार्यालय के सभाकक्ष में हुई बैठक में एसपी आहिरे ने कड़े शब्दों में अधिकारियों को अपराध पर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं। सभी थाना प्रभारियों को संदिग्धों और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करने, नशे के कारोबारियों पर नकेल कसने, रात्रि गश्त में और भी चेकिंग प्वाइंट बढ़ाने, अवैध शराब पर कार्रवाई करने, थानों को प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित निराकरण करने समेत अन्य महत्वपूर्ण निर्देश दिए है।
समीक्षा बैठक के दौरान एसपी ने कहा कि जुआ,सट्टा जैसे अपराधों पर नियंत्रण के लिए उन्हें विशेष टीम बनाकर कार्य करने की जरूरत है। सभी थाना क्षेत्रों में इन अपराधों के खिलाफ लगातार मुहिम जारी रखने कहा गया है।जिले की अपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण स्थापित करने लिए सभी थाना प्रभारियों को अपनी टीम बनाकर सक्रियता से अपराधों पर विराम लगाने कहा गया है। एसपी आहिरे ने अटके मामलों की समीक्षा करते हुए कहा कि थानों में दर्ज सभी मामलों के जल्द से जल्द निबटारा करने के लिए प्रभारियों को सक्रिय होने की जरूरत है। थाने में आने वाली शिकायतों पर तुरंत कार्रवाई करने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश किया गया है। उन्होंने शहर के ट्रैफिक के लिए भी अलग से प्लान बनाने के निर्देश दिए हैं। अपराधिक तत्वों के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई करने एसपी ने समस्त थाना और चौकी प्रभारियों को गाइड किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read