RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 5, 2023 12:50 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 5, 2023 12:50 AM

पत्रकारों पर हो रहे साजिस एवं हमलों पर की गयी चर्चा

पत्रकारों पर हो रहे साजिस एवं हमलों पर की गयी चर्चा

You might also like

छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन बसना-सरायपाली की मासिक बैठक सम्पन्न,

बसना ट्रैक सीजी गौरव चंद्राकर/ प्रदेश अध्यक्ष अमित गौतम के निर्देशन में बसना के रेस्ट हाउस में छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन बसना-सरायपाली की मासिक बैठक सम्पन्न हुआ है. बैठक में पत्रकारों पर हो रहे साजिस एवं हमलों पर चर्चा किया गया, चूँकि पिछले कई महीनों से बसना, सरायपाली और पिथौरा के स्थानीय पत्रकार साथियों के साथ रिपोर्टिंग के दौरान मारपीट एवं दुर्व्यवहार जैसी घटनाएँ सांमने आने लगी है.

बैठक में यूनियन के जिलाध्यक्ष बलराज नायडू ने बताया कि किसी खतरे वाली जगह या बड़े भ्रष्टाचार के रिपोर्टिंग के दौरान अगर किसी तरह से खतरा महसूस हो तो रिपोर्टिंग के लिए जाने से पूर्व स्थानीय पुलिस थानों में सूचना दें.

चूँकि पिछले दिनों बागबाहरा के पत्रकार सोमनाथ तोंडेकर के साथ कबाड़ी दुकान में कवरेज के दौरान कुछ अप्रिय घटना सांमने आई थी. संगठन के पदाधिकारियों ने इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक महासमुन्द से मिलकर चर्चा किया, जिसमें पुलिस अधीक्षक ने कहा था कि किसी रिपोर्टर को कवरेज के दौरान किसी स्थान या किसी व्यक्ति से खतरा है तो वे थाना में सूचना देकर कवरेज करने जाएं।

बैठक में चर्चा के दौरान पत्रकारों के सुरक्षा को लेकर गंभीर चर्चा हुआ. इसके अलावा संगठन की एकजुटता को देखते हुए सुकिशन कश्यप ने छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन बसना में सदस्यता ग्रहण किया. संगठन के पदाधिकारी, बसना तथा सरायपाली ब्लॉक के अध्यक्ष सहित सभी सदस्यों ने फूल माला पहनाकर सुकिशन कश्यप का स्वागत किया.

इस दौरान बैठक में जिलाध्यक्ष बलराज नायडू, मुन्नीलाल अग्रवाल, आंनद अग्रवाल, ललित मुखर्जी, अनुराग नायक, देशराज दास, अविनाश नायक, शुकदेव वैष्णव, बसना ब्लॉक अध्यक्ष हेमन्त वैष्णव, बसना ब्लॉक महासचिव रूपानंद साव, गोवर्धन कैवर्त, केशव साव, त्रिवेन्द्र जगत, सुकिशन कश्यप, सरायपाली ब्लॉक अध्यक्ष जय कुमार सारथी, अंजोर यादव तथा शंकर लहरे सहित कई पत्रकार साथी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read