RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

December 8, 2022 4:21 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

December 8, 2022 4:21 AM

अवैध पटाखा भंडार पर परपा पुलिस की रेड, अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 12 लाख रू. से अधिक के अवैध पटाखे बरामद

अवैध पटाखा भंडार पर परपा पुलिस की रेड, अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, 12 लाख रू. से अधिक के अवैध पटाखे बरामद

You might also like

पटवा फार्महाउस नियानार में अवैध तरीके से किया जा रहा था पटाखों का भंडारण

जगदलपुर। दीपावली से पहले अवैध पटाखा भंडारण पर परपा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मिली जानकारी के अनुसार नियानार क्षेत्र में अवैध पटाखों का बड़ी मात्रा में भंडारण किया जा रहा है। इस बात की सूचना पुलिस को पहले से ही मिल गयी थी कि नयापारा निवासी व्यापारी के द्वारा अपने फार्महाउस में पटाखों का अवैध भंडारण किया जा रहा है। जिसके बाद परपा पुलिस की टीम ने छापामार कार्यवाही का हंटर चलाया और अवैध पटाखों के लाखों की सामाग्री पर जप्त कार्रवाई की गयी है।

बस्तर पुलिस ने बताया मुखबिर से सूचना मिली थी कि किसी व्यक्ति के द्वारा अवैध तरीके से पटाखों का संग्रहण किया जा रहा है और उक्त व्यक्ति द्वारा पटाखों को दीपावली में खपाने की योजना है। जिस पर बस्तर पुलिस के आला अधिकारियों के मार्गदर्शन और परपा थाना प्रभारी धनंजय सिन्हा के नेतृत्व में टीम बनाकर कार्यवाही के लिये भेजा गया। उक्त टीम के द्वारा आरोपी किशन पटवा के नियानार स्थित फार्म हाउस पर रेड कार्यवाही की गयी। जहां स्काई शाॅट, चकरी, अनारदाना, क्रैकर्स, रेड बिजली, फैंसी पटाखा और अन्य पटाखों समेत कुल 12,25,000 रूपये का माल जप्त किया गया। जिसके बाद मामले में थाना परपा में आरोपी किशन पटवा के विरूद्व धारा – 286 भादवि, 9 (ख) (1) विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्यवाही की गयी है।

बताया जा रहा है कि अवैध पटाखा संग्रहण मामले में यह अब तक की सबसे बडी कार्रवाई है। प्रिंटेड मूल्य की गणना और विक्रय की दर की अगर बात की जाये तो जप्त भंडारण की कीमत और भी अधिक है। वहीं दूसरी तरफ इस तरह के अवैध कारोबार पर बस्तर पुलिस ने पैनी नज़र बनायी हुई है और कार्रवाई लगातार जारी रहने के आसार हैं। बताते चलें कि अब तक की इस बड़ी कार्रवाई में निरीक्षक धनंजय सिन्ह, उप निरीक्षक सुशील त्रिपाठी, सहायक उप निरी. सुदर्शन दुबे, प्र.आर. चंदन गोयल, जोगी राम बुडेक, सुधीर मिश्रा, आरक्षक गोबरू कश्यप, नीरज सिह, मंगल कश्यप, बंशी मौर्य की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read