RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

December 8, 2022 5:05 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

December 8, 2022 5:05 AM

भू-अर्जन के प्रकरणों का गंभीरता से निराकरण करें- कलेक्टर समय-सीमा की बैठक सम्पन्न

भू-अर्जन के प्रकरणों का गंभीरता से निराकरण करें- कलेक्टर
समय-सीमा की बैठक सम्पन्न

अम्बिकापुर ट्रैक सीजी
कलेक्टर कुन्दन कुमार ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में निर्माण एवं कार्य से जुड़े विभागों की समीक्षा करते हुए भू-अर्जन से सबंधित प्रकरणों का गंभीरता पूर्वक निराकरण करने के निर्देश दिए।
उन्होंने लोक निर्माण विभह के कार्यपालन अभियंता को निर्देशित किया कि भू-अर्जन से संबंधित लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए एक नोडल अधिकारी बनाये जो संबंधित अधिकरी से समन्वय कर शीघ्र प्रकरण का निराकरण कराए। इसी प्रकार पेड़ कटाई, नल व पाइप शिफ्टिंगन के कार्य भी तेजी से करें ताकि सड़क निर्माण कार्य तेजी से हो। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण का कार्य तेजी से आगे बढ़ना चाहिए। किसी प्रकार की समस्या आ रही है तो उच्च अधिकारियों से बात करें उन्होंने राष्ट्रीय मार्ग एवं राज्य मार्गों में चिन्हांकित ब्लैक स्पॉट पर समुचित साइनेज लगवाने तथा सड़क खराब है तो ठीक कराने के निर्देश दिए। बताया गया कि जिले की सड़कों में करीब 7 ब्लैक स्पॉट चिन्हांकित हैं।
कलेक्टर ने श्रम विभाग की योजनाओं को श्रमिकों तक पहुंचने के लिए अधिक से अधिक श्रमिकों का श्रम विभाग में पंजीयन कराने के लिए कार्यालयों में श्रमिक पंजीयन केंद्र खोलने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि श्रमिक की दुर्घटना या मृत्यु होती है तो संबंधित विभाग के अधिकारी श्रम पदाधिकारी को जानकारी देकर श्रमिक या उसके परिजन को योजना का लाभ दिलाएं। कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि जिन गोठा में अब तक गोबर खरीदी शुरू नहीं हुई है उनमें 1 नवम्बर से शतप्रतिशत गोबर खरीदी होनी चाहिए। स्कूली बच्चों के जाति प्रमाण पत्र की समीक्षा करते हुए कहा कि संकुलों में शिविर लगवाएं जिसमें शिक्षक, पटवारी व आरआई की ड्यूटी लगवाएं। संकुल में शिविर लगाने की तिथि भी पूर्व में ही निर्धारित करें।
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता, जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप, वनमंडलाधिकारी पंकज कमल, अपर कलेक्टर शएएल ध्रुव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला सहित एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read