RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

November 27, 2022 12:32 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

November 27, 2022 12:32 AM

खाद्य मंत्री ने अधिकारियों को साथ लेकर किया खराब सड़कों का निरीक्षण खराब सड़कों की पैच रिपेरिंग जल्द शुरू करने व गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण के निर्देश

खाद्य मंत्री ने अधिकारियों को साथ लेकर किया खराब सड़कों का निरीक्षण
खराब सड़कों की पैच रिपेरिंग जल्द शुरू करने व गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण के निर्देश

अम्बिकापुर ट्रैक सीजी
खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने गुरुवार को सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के खराब सड़कों का निरीक्षण कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार सहित निर्माण से जुड़े विभागों के जिला अधिकारियों को साथ लेकर किया। उन्होंने पीडब्ल्यूडी, पीएमजीएसवाय तथा एनएच के अधिकारियों को निर्देशित किया कि खराब सड़कों का पैच रिपेरिंग कार्य जल्द शुरू करें तथा निर्माण गुणवत्तापूर्ण हो।
खाद्य मंत्री ने दरिमा तहसील के नावानगर, कालीपुर, चिरंगा मार्ग में जहां-जहां ज्यादा खराब है तथा गड्ढे है वहां पैकेज 4 रिपेयर कराने, पुलिया के पास में गड्ढों को भरने तथा बारिश के कारण पुलिया के दोनों किनारों पर हुए मिट्टी कटाव को भी ठीक करने के निर्देश दिए। कालीपुर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच मार्ग को शीघ्र मरम्मत करने कहा। खाद्य मंत्री ने बरनइ व घाघी नहर से रकेली गांव तक सिंचाई हेतु पानी पहुंचाने तथा मांड डायवर्सन का मुआवजा राशि वितरण कराने के निर्देश दिए। अम्बिकापुर-सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग में बतौली से राधापुर तक सड़क का निरीक्षण किया और जहां निर्माण कार्य नहीं हो पाया है वहां पूरा कराने और डायवर्सन सड़क को भी ठीक कराने के निर्देश दिए। बतौली के पास पुल के किनारे अतिक्रमण को हटाने एसडीएम व आरआई को दिए। काराबेल के पास मांड नदी के पुराने पुल के गड्ढों को भरने और दोनों ओर के सड़क को ठीक करने के निर्देश एनएच के अधिकारियों को दिए। इसके पश्चात सीतापुर, सूर, प्रतापगढ़ व राधापुर तक एनएच का निरीक्षण कर जल्द निर्माण कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए। खाद्य मंत्री ने दरिमा में मां महामाया एयरपोर्ट उन्नयन कार्य का भी निरीक्षण किया और सभी निर्माण एवं अन्य तैयारियां मैनपाट महोत्सव के पहले पूरा करने के निर्देश दिए।
खाद्य मंत्री ने इस दौरान शासकीय हाई स्कूल चिरंगा, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बतौली तथा प्री व पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास बतौली का भी निरीक्षण किया। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बतौली का भवन जर्जर होने के कारण शीघ्र मरम्मत कराने छात्रावास भवन में सीपेज को ठीक कराने के निर्देश दिए। उन्होंने छात्राओं से भोजन, पेयजल आदि की व्यवस्था के बारे में पूछताछ की और अधीक्षिका को गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
इस दौरान जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप, एसडीएम रवि राही सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read