RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

December 8, 2022 5:28 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

December 8, 2022 5:28 AM

मुख्यमंत्री के आश्वासन पर चार वर्षीय कुमारी अदिति के इलाज की कार्यवाही प्रक्रिया में दीपावली के बाद नीमहांस चिकित्सालय बेंगलुरु में होगा इलाज

मुख्यमंत्री के आश्वासन पर चार वर्षीय कुमारी अदिति के इलाज की कार्यवाही प्रक्रिया में

दीपावली के बाद नीमहांस चिकित्सालय बेंगलुरु में होगा इलाज

You might also like

गौरेला पेंड्रा मरवाही, 22 अक्टूबर 2022/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने जिले में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान जिले की चार वर्षीय कुमारी अदिति के इलाज का आश्वासन दिए थे। मुख्यमंत्री के आश्वासन पर कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी
के मार्गदर्शन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा ईलाज की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। दीपावली के बाद नीमहांस चिकित्सालय बेंगलुरु में अदिति का इलाज होगा।
उलेखनीय है कि जनपद पंचायत गौरेला के बस्तीबगरा पंचायत के ग्राम टीकरखुर्द में रहने वाले दुर्गेश यादव की 4 वर्षीय पुत्री अदिति यादव जन्म से ही नाक के ऊपर ट्यूमर की बीमारी से ग्रसित है। जन्म के समय यह ट्यूमर छोटा था लेकिन उम्र के साथ साथ बढ़ता जा रहा हैं। इसकी जानकारी पूर्व में जिले में कार्यरत राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (चिरायु) अंतर्गत चिकित्सकीय टीम को आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों के स्वास्थ्य जांच के दौरान हुई थी, तब चिकित्सक द्वारा स्वास्थ्य सलाह के साथ आवश्यक दवाई दी गई थी।
जिले में मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात के दौरान आदिति के पिता श्री दुर्गेश यादव ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से पुत्री की ईलाज कराये जाने की मांग की गई थी। मुख्यमंत्री ने अदिति के ईलाज का आश्वासन दिए थे। कलेक्टर के मार्ग दर्शन में चिकित्सक दल द्वारा अदिति को किम्स हास्पीटल बिलासपुर में डॉ. वाय रविशेखर न्यूरालॉजिस्ट को दिखाया गया, जहा उसकी एमआरआई एवं अन्य जाँच की गई। जाँच में अदिति में फेसियल इंसेफ्लोसिल नामक बीमारी पाया गया,जो कि न्यूरल ट्यूब के पूरी तरह बंद ना होने के कारण ब्रेन पेरेमकाइमा का बाहर आ जाने के कारण होता हैं, जो कि यह जन्मजात विसंगति हैं। चिकित्सक द्वारा इस बीमारी की ईलाज के लिए नीमहांस चिकित्सालय बैंगलुरू के लिए रिफर किया गया हैं। आदिति के परिजनो से इस बारे में चर्चा करने पर उन्होंने दीपावली के बाद ईलाज हेतु नीमहांस बैंगलुरू जाने की सहमति दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read