RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

December 8, 2022 4:24 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

December 8, 2022 4:24 AM

विकासखंड स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल का विधायक नाग ने किया शुभारंभ

⭕ *आयोजन में शामिल लेते हुए विधायक नाग ने रस्सा खींच प्रतियोगिता में लिया भाग*

⭕ *विधायक बोले मुख्यमंत्री बघेल ने ग्रामीणों की प्रतिभाओं को आगे आने का दिया मौका*

You might also like

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:
ब्लॉक मुख्यालय अंतागढ़ के उन्मुक्त खेल मैदान मे विकासखण्ड स्तरीय छत्तीसगढ़िया खेल ओलंपिक में खेल स्पर्धाओं का क्षेत्रीय विधायक और मुख्यमंत्री अधोसंरचना एवं उन्नयन विकास प्राधिकरण सदस्य अनूप नाग समेत स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा छत्तीसगढ़ महतारी के छाया चित्र पर पूजा अर्चना के पश्चात शुभारंभ किया गया ।

इस अवसर पर विधायक अनूप नाग ने भी खेलप्रेमियों के साथ आयोजन में शामिल होते हुए रस्सा खींच प्रतियोगिता में भाग लिया। जिसमें जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन के मध्य रस्सा खींच प्रतियोगिता आयोजित की गई ।

इस अवसर पर विधायक अनूप नाग ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा गांवों के पारम्परिक खेलों को बढ़ावा देकर हमारी सांस्कृतिक विरासत के स्वरूप प्राप्त खेलों को जीवंत बनाये रखने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक प्रतिस्पर्धाओं के आयोजन का संकल्प किया था । जिसका परिणाम है कि राजीव मितान क्लबों का गांव-गांव में स्थापना कर खेलों का आयोजन किया जा रहा है।

जिससे गांव में छुपी हमारे ग्रामीणों की प्रतिभाओं को भी आगे आने का मौका मिल रहा है। इन खेलों में युवाओं के साथ हर वर्ग को शामिल होने का अवसर मिला है जिसका परिणाम है कि आज यहां तीन पीढ़ियां कंधे से कंधा मिलाकर खेलों में भाग ले रही हैं। जिससे सभी को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त हो रहा है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को अग्रिम बधाईयां देते हुए खिलाड़ियों का प्रोत्साहन भी किया ।

*छत्तीसगढ़ की विलुप्त खेल लोक संस्कृति फिर से हुई जीवित :- विधायक नाग*

विधायक नाग ने आगे कहा की छत्तीसगढ़ की विलुप्त खेल लोक संस्कृति फिर से जीवित हो गई है । उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार जिस तरह से छत्तीसगढ़ी परंपरा विरासत और संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन को सहेजने में लगी है उसी तरह से प्रदेश के पारंपरिक खेल कंचा, भंवरा, कबड्डी खो-खो, लंगडी दौड़, कुर्सी दौड़, पिटूल, गेडी दौड़ फुगड़ी गिल्ली डंडा लंबी कूद आदि जैसे पारंपरिक खेलों को भी बचाए रखने के लिए प्रयासरत है आगे उन्होंने कहा कि इन खेलों के प्रति बच्चों और लोगों में रुचि बढ़ाने के लिए राज्य सरकार प्रदेश में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक आयोजन कर रही है बच्चे एवं लोग उत्साह और हौसला के साथ प्रतिस्पर्धा में भाग ले रहे हैं राज्य सरकार ने इस आयोजन के माध्यम से ऐसे लोगों को अपना खेल हुनर दिखाने का अवसर दिया है जो खुद की खेल प्रतिभा से स्वयं ही अनजान थे ।

*ये रहे मौजूद*

जनपद पंचायत अध्यक्ष बद्रीनाथ गावड़े, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश चंदेल, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष दुर्गेश ठाकुर, जिला कांग्रेस मिडिया प्रभारी विश्राम गावड़े, रतिराम दुग्गा, लखेंद्र कश्यप, पांडेराम सलाम, वीरेंद्र पटेल, अंजली साहू, अविनाश गणविरे, एसडीएम केएस पैकरा, सीईओ हर्षिता वर्मा, बीईओ संजय ठाकुर, एबीईओ प्रवीण चतुर्वेदी, नगर पंचायत सीएमओ, देव उईके, बहादुर देहारी, कृष्णकुमार नाग, डोमेंद्र साहू, सुनील ठाकुर, असाऊ आंचला, ईश्वर उसारे, रामेश्वर नाग, भुनेश्वर उईके, आशा रानी, योगिता महावीर, सीमा उईके, छविता कोरेटी, उषा हिडको समेत विभिन्न क्षेत्र से आए खेल प्रतिभागी समेत दर्शकगण मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read