RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

November 27, 2022 1:01 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

November 27, 2022 1:01 AM

अंतागढ़ को ज़िला बनाने व्यापारी संघ ने सौपा ज्ञापन

अंतागढ/ट्रैक सीजी:
व्यापारी संघ अंतागढ़ ने अंतागढ को जिला बनाए जाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम अतिरिक्त कलेक्टर अंतागढ को ज्ञापन सौंपा।

You might also like

ज्ञापन में व्यापारियों ने भानुप्रतापपुर द्वारा की जा रही जिले की अवसरवादी बयानबाजियो पर नाराजगी जाहिर करते हुए भानुप्रतापपुर के प्रति विरोध जताया है।

विदित हो कि अंतागढ क्षेत्र की समस्त जनता लम्बे समय से अंतागढ जिला मुख्यालय बने इस की बाट जोह रहे हैं, वही सरकार से इस बात पर प्रमुखता के साथ लम्बे समय से मांग भी की जा रही हैं। व्यापारी अपने व्यापार एवं क्षेत्रीय विकास सम्बन्धी विचार को लेकर अंतागढ को जिला बनाए जाने एवं भानुप्रतापपुर द्वारा की जा रही जिले की माँग पर विरोध दर्ज ज्ञापन के माध्यम से कराया है।

इस विषय पर स्थानीय व्यवसायी अनिमेष शर्मा ने कहा कि प्रशासनिक कसावट लाने अंतागढ को कांकेर जिले से अलग कर पृथक जिला बनाना जरूरी है। भानुप्रतापपुर जो कि कांकेर जिले मे रहकर पहले ही विकसित हो चुका है जबकि अंतागढ अंचल विकास के नाम पर कांकेर जिले मे रहने के बाद भी उपेक्षित है।शर्मा ने आगे कहा कि अंतागढ़ खनीज संपदाओ से परिपूर्ण है और इसका फायदा अंतागढ क्षेत्र व यहाँ के रहवासियों को ही मिलना चाहिए, इसका हिस्सेदार भानुप्रतापपुर व कांकेर बने यह अब हम क़तई नही चाहेंगे।

कुलदीप खापर्डे ने कहा की भानुप्रतापपुर का अंतागढ क्षेत्र के हर वर्ग से जिले के मामले मे विरोध किया जा रहा है भानुप्रतापपुर जिला बनने के योग्य नही है, भोगोलिक रूप से तो बिल्कुल भी नहीं है। बस उपचुनाव के चलते अवसर की राजनीति के तहत यहाँ से जिले की बेतुकी मांग की जा रही हैं जिसका हम विरोध करते हैं।

निसार अहमद का कहना है कि अंतागढ़ ब्रिटिश कालीन तहसील है और ब्रिटिश कालीन तहसील होने के बाद भी आज तक जिला ना बन पाना हमारे लिए दुर्भाग्य की बात है। आज भी हमारा क्षेत्र पूरी तरह से पिछड़ा हुआ है और पिछड़ता ही जा रहा है, बाहरी क्षेत्र के लोग इस ओर आना भी पसंद नहीं करते हैं, जिसका कारण सुविधाओं का अभाव होना है। ना यहां अच्छी शिक्षा है, ना ही उचित स्वास्थ्य सुविधा लोगों को मिल पा रही है जिसके चलते क्षेत्रवासियों ने विकास की आस में अंतागढ़ को जिला बनाने का बीड़ा उठाया है ताकि क्षेत्र में विकास हो सके और लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं प्राप्त हो सके। वही वर्तमान में उपचुनाव हो रहे भानुप्रतापपुर में कुछ अवसरवादी लोग अवसर का फायदा लेते हुए भानुप्रतापपुर को जिला बनाने की मांग कर रहे हैं, जिसका अंतागढ-कोयलीबेड़ा-अमाबेड़ा-कोलर क्षेत्र से जनता पुरजोर विरोध कर रही हैं।

ज्ञापन सौंपने वालो मे कुलदीप खापर्डे, निसार अहमद, नितेश चोपड़ा, ओम प्रकाश शर्मा, लोकेश शांडील्य, अनिमेश शर्मा, तरुण रामटेके,त्रिलोचन साहू आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read