RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 7, 2023 7:31 PM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 7, 2023 7:31 PM

भानुप्रतापपुर के जिले की अवसरवादी दावेदारी, अंतागढ़ की 15 वर्षों से की जा रही मांग के आगे महत्व हीन – पेंशनर संघ

अंतागढ/ट्रैक सीजी:
जिले की मांग ने अंतागढ मे तुल पकड लिया है प्रतिदिन जिले के मामले मे भानुप्रतापुर का विरोध दजॅ कराते हुए अलग अलग सामाजिक संगठनो एवं क्षेत्रवासीयो द्वारा अंतागढ को जिला बनाने की मांग प्रशासन को ज्ञापन सौपकर के माध्यम से की जा रही है इसी कडी मे आज पेंशनर समाज संघ अंतागढ ने भानुप्रतापपुर द्वारा की जा रही जिले की मांग पर कडा विरोध दजॅ कराते हुऐ अंतागढ को जिला बनाने की मांग अतिरिक्त कलेक्टर अंतागढ को एक ज्ञापन पत्र सौप प्रदेश के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल से की है।

You might also like

पेंशनर संघ का कहना है की अंतागढ को जिला बनाने की मांग विगत 15 साल से क्षेत्रवासी कर रहे है। जिसकी तुलना मे भानुप्रतापुर की अवसरवादी दावेदारी जिले के संबंध मे अंतागढ के सामने कुछ भी महत्व नही रखती। हम पेंशनर परिवार के लोग अंतागढ जिला बने इस सपने को वषोॅ से संजोय हुए है। क्युकी ये हमारे अंतागढ क्षेत्र हित और मूलभूत विकास के लिऐ बेहद जरूरी है। हम कभी नही चाहते और न चाहेंगे की भानुप्रतापुर जिला बने या प्रदेश सरकार भानुप्रतापुर को जिला बनाने का विचार मन मे लाऐ।

अंकालु राम पवार का कहना है कि 15 साल पूर्व जब क्षेत्र के लोगों द्वारा अंतागढ़ को जिला बनाने के लिए आंदोलन की शुरुआत हुई थी, तब हम सभी पेंशनर समाज के लोगों ने इस आंदोलन का समर्थन किया और जब जब आंदोलन किया गया, तब तब हमारे पेंशनर समाज द्वारा बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। क्योंकि हमें पता है, हमारा क्षेत्र बहुत ही पिछड़ा हुआ है। और इस पिछड़े क्षेत्र के साथ हमेशा ही उपेक्षा हुई है जिसके चलते इतनी पुरानी तहसील होने के बावजूद भी यह विकसित नहीं हो सका। और क्षेत्रवासियों द्वारा अंतागढ़ को जिला बनाने की मांग जायज है। जिसे शासन जल्द ही पूरा करें। वही बात करें अवसर वादियों की तो जो वर्तमान में दबाव पूर्वक भानूप्रतापपुर को जिला बनाने की मांग कर रहे हैं। यह कहां तक उचित है जिसका हम विरोध करते हैं।

अंकालु पवार

घनश्याम रामटेके का कहना है कि, हमारी जिंदगी तो यहां बहुत कठिनाई से गुजरी है। शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य के लिए हमें दूसरे क्षेत्रों में जाना पड़ता था। कुछ यही दशा आज भी है। लोगों को अच्छी शिक्षा और अच्छे स्वास्थ्य के लिए आज भी दूसरे क्षेत्र पर निर्भर है। वही बात करें मूलभूत सुविधाओं की वह भी क्षेत्र के कई हिस्सों में आज भी नदारद है। हम इसका दोष किसी को देना नहीं चाहते, बस हमारी इच्छा है इस क्षेत्र को विकसित होते देखना चाहते हैं। और यह तभी संभव है जब अंतागढ़ को जिला बनाया जाएगा जिससे क्षेत्र की आने वाली पीढ़ी का भविष्य उज्जवल हो।

घनश्याम रामटेके

माखन सिंह का कहना है जिला निर्माण की प्रक्रिया जनता तक शासन-प्रशासन की सुलभ पहुंच के लिए किया जाता है। जिस के अनुरूप अंतागढ़ ही एक ऐसा क्षेत्र है जहां से सभी क्षेत्रों की दूरी सामान होगी इसलिए और सभी के लिए सुलभ है। आम नागरिक के मनसानुरूप सरकार की ओर से घोषणा होना चाहिए। इस कारण आज हमने अतिरिक्त कलेक्टर अंतागढ को मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के नाम अंतागढ को जिला बनाने के संबंध मे प्रमुखता से ज्ञापन सौपा है।

माखन सिंह

ज्ञापन सौपने अंकालु राम पवार, माखन सिंह, ज्योति स्वरूप यादव, सोनू राम साहू, लखे सिंह, कुलदीप, लक्ष्मण उयके, घनश्याम रामटेके, रोहित रजक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read

दुर्घटनाग्रस्त प्लेन हो रहा कबाड़, अमेरिकन कंपनी को ही बेचा जाएगा राज्य सरकार की जांच रिपोर्ट में तथ्य सामने आए थे कि प्लेन की सुरक्षित लैंडिग की जिम्मेदारी कैप्टन माजिद अख्तर की थी -ट्रैक सी जी न्‍यूज संभाग प्रमुख महेन्‍द्र  श्रीवास्‍तव

32 पन्नों की हिंदी-अंग्रेजी और 20 की विज्ञान-गणित की रहेगी उत्तरपुस्तिका माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल (बोर्ड) इस साल से 10वीं और 12 के विद्यार्थियों को पूरक परीक्षा कापी नहीं देगा  -ट्रैक सी  जी न्‍यूज संभाग प्रमुख महेन्‍द्र श्रीवास्‍तव

उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने बांधी गाय, मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी प्रतिक्रिया -ट्रैक सी जी न्‍यूूज संभाग  प्रमुख महेनद्र श्रीवास्‍तव उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने गायों को बांधकर घास