RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 7, 2023 7:52 PM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 7, 2023 7:52 PM

सिकसोड़ में नवीन धान खरीदी केंद्र का हुआ शुभारंभ, किसानों ने जताया विधायक नाग का आभार

⭕ *विधायक नाग ने विधि विधान से किया धान उपार्जन केन्द्र का शुभारंभ*

⭕ *विधायक नाग बोले प्रदेश सरकार किसानों मजदूरों एवं समाज के कमजोर तबके का ख्याल रखने वाली सरकार*

You might also like

⭕ *सिकसोड़ के प्राथमिक शाला में विधायक नाग ने की शौचालय निर्माण की घोषणा*

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:
कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने किसानों के सहुलियत के लिए विगत दिनों पूरे प्रदेश में दर्जनों भर नवीन धान खरीदी केंद्र खोलने की स्वीकृति प्रदान की है। जिसमें अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र के कोयलीबेड़ा ब्लॉक अंतर्गत ग्राम सिकसोड़ में विधायक अनूप नाग के प्रयास से नवीन धान उपार्जन केंद्र खोला गया। यह क्षेत्र के किसानों की बहुप्रतीक्षित व वर्षों पुरानी मांग थी।

जिसके शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में स्वयं विधायक अनूप नाग शामिल हुए । जहां उन्होंने सर्वप्रथम छत्तीसगढ़ माता, धन्वंतरि माता, नापतौल मशीन एवं धान की कट्टा का विधि-विधान से पूजा पाठ कर धान खरीदी केंद्र का शुभारंभ किया गया । इस अवसर पर विधायक श्री नाग ने कहा कि प्रदेश सरकार सही मायने मे किसानों मजदूरों एवं समाज के कमजोर तबके का ख्याल रखने वाली सरकार है। इन वर्गों की भलाई के लिए राज्य सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। समर्थन मूल्य नीति के तहत किसानों से धान का उपार्जन किया जा रहा है। विधायक नाग ने सिकसोड़ मे नया धान खरीदी केन्द्र के खुलने पर लोगों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।

8 गांव के 382 कृषक होंगे लाभान्वित :- विधायक नाग

क्षेत्रीय विधायक अनूप नाग

विधायक नाग ने किसानों एवं ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि धान उपार्जन केंद्र दूर होने से किसानों को धान बेचने के लिए मिलों की दूरी तय करके जाना पड़ता था, जिसके चलते किसान काफी परेशान थे। कई वर्षों से धान उपार्जन केंद्र की मांग की जा रही थी जिस मांग को मुझे पूर्ण करने का सौभाग्य मिला । इस नवीन धान उपार्जन केंद्र से किसानों को अनेक प्रकार की सहूलियत प्रदान होगी । उन्होंने बताया इससे सिकसोड़ एवं बदरंगी पंचायत सहित कुल 8 गांव के 382 कृषक लाभान्वित होंगे । उन्होंने आगे कहा कि जनता को सुविधाएं सुलभ करना कांग्रेस सरकार की और मेरी प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्वयं किसान हैं और मैं भी किसान परिवार से ही संबध रखता हूं और इसीलिए अन्नदाता किसानों की समस्याएं हमे मालूम है। विधायक ने कहा हम किसानों को हरसंभव मदद एवं सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही उनकी समस्याओं का तत्परता से निदान कर रहे हैं। किसानों को लाभ दिलाने और कृषि को प्रोत्साहित करने के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना सहित ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने अनेक प्रकार के जन कल्याणकारी योजनाओं को संचालित किया जा रहा है।

इसके साथ ही विधायक नाग ने बच्चो की मांग पर सिकसोड़ के प्राथमिक शाला में शौचालय निर्माण करने की घोषणा की ।

नवीन खरीदी केंद्र खुलने से किसानों को मिलेगी सहूलियत :- चंदेल

कार्यक्रम में उपस्तिथ अंतागढ़ के ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश चंदेल ने कहा कि सिकसोड सहित आस-पास के किसानों को धान बेचने कई किलोमीटर की दूरी तय कर खरीदी केंद्र जाना पड़ता था। जिसके चलते किसानों का पैसे व समय बर्बाद हो रहा था। सिकसोड़ खरीदी केंद्र खुलने से किसानों को अनेक प्रकार की सहूलियत होगी। साथ ही पहले स्थापित केन्द्रों में किसानों की अधिक संख्या के कारण अधिक भीड़ लगती थी और किसानों को कई बार अपना धान बेचने के लिए दिन-दिन भर भूखे-प्यासे अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता था। नए धान खरीदी केन्द्रों की स्थापना से अंदरुनी क्षेत्रों के किसानों को लाभ मिलेगा ।

विधायक नाग निरंतर किसानों की सहुलियत और समृद्धि के लिए कर रहे कार्य :- ठक्कर

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मुकेश ठक्कर ने संबोधित कर ग्रामवासियों को नवीन धान उपार्जन केंद्र के शुभारम्भ पर बधाई देते हुए अधिक मात्रा में धान बेचने को प्रेरित किया ताकि शासन द्वारा दिए जा रहे समर्थन मूल्य का लाभ हर किसान तक पहुंचे । उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ सरकार और विधायक अनूप नाग लगातार किसानों की सहुलियत और समृद्धि के लिए कार्य कर रहे है।

ये रहे मौजूद

जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष दुर्गेश ठाकुर, कोयलीबेड़ा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष श्रवण यादव, पीसीसी सदस्य रतिराम दुग्गा, लखेन्द्र कश्यप, सिकसोड़ सरपंच लच्छुराम कश्यप, वदरंगी सरपंच दुर्गु राम गावड़े, ओमप्रकाश उइके, घनश्याम यादव, शेख शरीफ कुरेशी, गोलू नायक, उमेश पटेल, लहेंद्र वर्मा, पुनीत पटेल, अनिल दर्रो, मुनीर अहमद, सुरेश सिंह बघेल, श्रवण नेताम, प्रमोद समेत लैंप्स मैनेजर एवं क्षेत्र के सैकड़ों किसान उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read

दुर्घटनाग्रस्त प्लेन हो रहा कबाड़, अमेरिकन कंपनी को ही बेचा जाएगा राज्य सरकार की जांच रिपोर्ट में तथ्य सामने आए थे कि प्लेन की सुरक्षित लैंडिग की जिम्मेदारी कैप्टन माजिद अख्तर की थी -ट्रैक सी जी न्‍यूज संभाग प्रमुख महेन्‍द्र  श्रीवास्‍तव

32 पन्नों की हिंदी-अंग्रेजी और 20 की विज्ञान-गणित की रहेगी उत्तरपुस्तिका माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल (बोर्ड) इस साल से 10वीं और 12 के विद्यार्थियों को पूरक परीक्षा कापी नहीं देगा  -ट्रैक सी  जी न्‍यूज संभाग प्रमुख महेन्‍द्र श्रीवास्‍तव

उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने बांधी गाय, मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी प्रतिक्रिया -ट्रैक सी जी न्‍यूूज संभाग  प्रमुख महेनद्र श्रीवास्‍तव उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने गायों को बांधकर घास