RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 7, 2023 8:23 PM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 7, 2023 8:23 PM

शिक्षा की गुणवत्ता परिचर्चा कार्यक्रम को विधायक नाग ने किया संबोधित

⭕ *बच्चो को अच्छी शिक्षा देने एवं सरकार की शिक्षण योजनाओं पर की गई विस्तृत चर्चा*

⭕ *विधायक नाग बोले छत्तीसगढ़ की शिक्षा नीति को अन्य प्रदेश कर रहे कॉपी*

You might also like

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:
अंतागढ़ विधायक अनूप नाग आमाबेड़ा में क्षेत्र के सभी प्राचार्यो, शिक्षको के साथ जिला शिक्षा अधिकारी की मौजूदगी में शिक्षा की गुणवत्ता पर परिचर्चा कार्यक्रम में शामिल होकर शिक्षको के साथ बच्चों को अच्छी शिक्षा देने एवं छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की ।

आज अंतागढ़ विधायक अनूप नाग आमाबेड़ा में क्षेत्र के सभी प्राचार्यो, शिक्षको के साथ जिला शिक्षा अधिकारी भुवन जैन की मौजूदगी में शिक्षा की गुणवत्ता पर परिचर्चा कार्यक्रम में शामिल होकर शिक्षको के साथ बच्चों को अच्छी शिक्षा देने एवं छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की ।

विधायक नाग ने कहा हमारे स्कूलों में शिक्षा और बच्चों में समन्वय की अच्छी मिसाल देखने को मिलती है । स्कूलों में समुदाय का रूझान और हस्तक्षेप सराहनीय है। राज्य में संचालित शासकीय स्वामी आत्मानंद स्कूलों में मुहैया कराए जा रहे संसाधन सहित गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की आज देश भर में चर्चा है ।

विधायक ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ का बड़ा अंचल ग्रामीण और जनजातीय प्रधान है। यहां घर की भाषा के संसाधनों का प्रयोग बच्चों को स्कूल से जोड़ने और मानक भाषा की ओर ले जाने के लिए कारगर हैं। इन्हीं भावनाओं को ध्यान में रखकर प्रदेश में लगातार ऐसे संसाधन विकसित कर रहे हैं, जो बच्चों के लिए रोचक पाठ्य सामग्री से जोड़ने वाले हैं। विधायक बोले राज्य में चल रहे ‘अंगना म शिक्षा’ कार्यक्रम, बस्तर के स्कूलों में संचालित बहुभाषा कार्यक्रम, कहानी उत्सव आदि कार्यक्रम को देशभर ने सराहा है । साथ ही प्रदेश में संचालित स्कूलों में शाला समुदाय संबंध की भी देश भर में चर्चा है।

*आमाबेड़ा में विधायक नाग ने लगाया जनचौपाल*

विधायक अनूप नाग ने विश्राम गृह आमाबेड़ा में जनचौपाल लगाकर क्षेत्रवासियो एवं उनकी समस्याओं से रूबरू हुए । विधायक नाग ने दरबार लगाकर सबकी समस्याएं सुनी एवं उसके निराकरण के लिए तुरंत संबंधित विभाग के अधिकारी को फोन कर अतिशीघ्र निराकरण के लिए निर्देशित किया । इसके साथ ही विधायक नाग ने सबका हाल चाल भी जाना और सभी के साथ बड़ी आत्मीयता के साथ पारिवारिक बाते भी की।

*इनकी रही मौजूदगी*

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष किशोर मरकाम, जनपद सदस्य देवकी हिडको, सरपंच लोकेश बघेल, लहेंद्र वर्मा, विक्रम भंडारी, अशोक सलाम, राजमन सलाम, अर्जुन कुरेटी, श्रीपत सिंह ठाकुर, संगनू ठाकुर, इतवारु सलाम, सुरेश सलाम, रमेश टंडन, श्रवण दर्रो, पिलाराम यादव, हरिशन पांडेय, खंड शिक्षा अधिकारी संजय ठाकुर, एबीइओ प्रवीण चतुर्वेदी, एपीसी दिनेश नाग, बीआरसी कृष्ण कुमार नाग, सीआर नेताम प्राचार्य, प्राचार्य श्रीमती यमुना रानी पटेल, प्राचार्य शर्मिला रानी कुमार, प्राचार्य हरेंद्र साहू, प्राचार्य शिशुपाल पटेल, प्राचार्य रामाधीन गावड़े, हिड़को संकुल समन्वयक, इतवारु नेताम, तुलसीराम गावड़े समेत क्षेत्र भर से आए शिक्षक गण मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read

दुर्घटनाग्रस्त प्लेन हो रहा कबाड़, अमेरिकन कंपनी को ही बेचा जाएगा राज्य सरकार की जांच रिपोर्ट में तथ्य सामने आए थे कि प्लेन की सुरक्षित लैंडिग की जिम्मेदारी कैप्टन माजिद अख्तर की थी -ट्रैक सी जी न्‍यूज संभाग प्रमुख महेन्‍द्र  श्रीवास्‍तव

32 पन्नों की हिंदी-अंग्रेजी और 20 की विज्ञान-गणित की रहेगी उत्तरपुस्तिका माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल (बोर्ड) इस साल से 10वीं और 12 के विद्यार्थियों को पूरक परीक्षा कापी नहीं देगा  -ट्रैक सी  जी न्‍यूज संभाग प्रमुख महेन्‍द्र श्रीवास्‍तव

उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने बांधी गाय, मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी प्रतिक्रिया -ट्रैक सी जी न्‍यूूज संभाग  प्रमुख महेनद्र श्रीवास्‍तव उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने गायों को बांधकर घास