RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 5, 2023 1:01 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 5, 2023 1:01 AM

Corona: विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए सरकार ने जारी की गाइडलाइन, एयरपोर्ट पर लैंड करते ही होगा कोविड टेस्ट

Random testing of international passengers at airport: सरकार की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि 24 दिसंबर से ये प्रक्रिया शुरू हो जाएग. शुरू में 2 परसेंट यात्रियों का ही टेस्ट किया जाएगा. इसमें अलग-अलग देशों के यात्रियों की टेस्टिंग की जाएगी.

ट्रैक सीजी न्यूज़:
विश्वभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए इंटरनेशनल फ्लाइट्स से आने वाले यात्रियों का रैंडम कोरोना टेस्टिंग करने की घोषणा की है. गुरुवार को सरकार की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि 24 दिसंबर से ये प्रक्रिया शुरू हो जाएग. शुरू में 2 परसेंट यात्रियों का ही टेस्ट किया जाएगा. इसमें अलग-अलग देशों के यात्रियों की टेस्टिंग की जाएगी.

You might also like

चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोविड के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नागर विमानन मंत्रालय को पत्र लिखा है. इस पत्र में लिखा है कि हर एक फ्लाइट में आने वाले यात्रियों में से 2 परसेंट यात्रियों की एयरपोर्ट पर रैंडम टेस्टिंग की जाएगी. किन यात्रियों की टेस्टिंग होगी, इसका फैसला संबंधित एयरलाइंस की तरफ से किया जाएगा.

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई देशों में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर हाई लेवल बैठक की. इस बैठक में देश में कोरोना की ताजा स्थिति की समीक्षा की गई. इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कई बड़े नेता शामिल हुए, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया और नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम शामिल है.

चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और अमरीका में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. लिहाजा केंद्र सरकार एक्टिव हो गई है. इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने संसद में भी बयान दिया और बताया कि देश में स्थिति नियंत्रण में है. मांडविया ने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि कोरोना के वैरिएंट बदल रहे हैं. ऐसे में सभी को वैक्सीन ले लेना चाहिए और सुरक्षा के नियमों का भी पालन करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read