RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 7, 2023 9:21 PM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 7, 2023 9:21 PM

Coronavirus New Variant: इस देश में हैं चीन से 175 गुना ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस, देखें भारत के राज्यों की हालत

•Coronavirus India Updates: दुनिया के कई देशों में कोरोना के नए सबवैरिएंट ‘बीएफ.7’ के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार अलर्ट मोड में आ गई है. एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों की रैंडम टेस्टिंग के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं.

ट्रैक सीजी न्यूज़:

Coronavirus Latest Updates: अमेरिका, जापान, चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस से एक बार फिर हाहाकार मच गया है. कई देशों के अस्पतालों में चीख-पुकार मची है. वहीं, भारत में भी कोरोना के खतरे को देखते हुए कई राज्यों ने आपात बैठक की है और बचने के उपायों व कोरोना से लड़ने की तैयारी पर बातचीत की है. दरअसल, चीन समेत कई देशों में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वैरिएंट के सबवैरिएंट ‘बीएफ.7’ का दहशत है. इसके मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

You might also like

भारत के लिए ये कितना घातक साबित हो सकता है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गुरुवार को हुई पीएम मोदी की समीक्षा बैठक के बाद सरकार ने दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों की रैंडम टेस्टिंग का आदेश जारी कर दिया. साथ ही सरकार ने कोविड के इस स्वरूप से लड़ने के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है.

दुनियाभर के देशों में एक्टिव केस

दुनिया की बात करें तो फिलहाल जापान एक्टिव केस के मामले में टॉप पर है जहां कोरोना के 69 लाख मरीज हैं. वहीं, चीन में ये आंकड़ा 40 हजार के करीब है.

इन राज्यों ने की बैठक

कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के उपस्वरूप ‘बीएफ.7’ के खतरे को देखते हुए गुरुवार को दिल्ली, राजस्थान, तमिलनाडु, गुजरात, केरल, महाराष्ट्र, झारखंड, कर्नाटक, उत्तराखंड, हरियाणा और पंजाब समेत कई अन्य राज्यों ने बैठकें की. सरकारों ने वायरस के रोकथाम के लिए निर्देश जारी किए और लोगों से सतर्क रहने की अपील की.

भारत में क्या है कोरोना की स्थिति?
भारत में कोरोना के 163 नए मामलों के साथ ही संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,46,76,678 पर पहुंच गई है. हालांकि, देश में एक्टिव केस की संख्या घटकर 3,380 रह गई है. केंद्र सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दिल्ली में एक मरीज की जान चली गई. इसी के साथ इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,30,690 हो गई है. भारत में अभी तक कुल 4.41 करोड़ लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read

दुर्घटनाग्रस्त प्लेन हो रहा कबाड़, अमेरिकन कंपनी को ही बेचा जाएगा राज्य सरकार की जांच रिपोर्ट में तथ्य सामने आए थे कि प्लेन की सुरक्षित लैंडिग की जिम्मेदारी कैप्टन माजिद अख्तर की थी -ट्रैक सी जी न्‍यूज संभाग प्रमुख महेन्‍द्र  श्रीवास्‍तव

32 पन्नों की हिंदी-अंग्रेजी और 20 की विज्ञान-गणित की रहेगी उत्तरपुस्तिका माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल (बोर्ड) इस साल से 10वीं और 12 के विद्यार्थियों को पूरक परीक्षा कापी नहीं देगा  -ट्रैक सी  जी न्‍यूज संभाग प्रमुख महेन्‍द्र श्रीवास्‍तव

उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने बांधी गाय, मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी प्रतिक्रिया -ट्रैक सी जी न्‍यूूज संभाग  प्रमुख महेनद्र श्रीवास्‍तव उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने गायों को बांधकर घास