RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 7, 2023 8:33 PM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 7, 2023 8:33 PM

Team India: टीम इंडिया अगले साल खेल सकती है टेस्ट का वर्ल्ड कप फाइनल! सामने आई ये बड़ी खबर

👉🏻WTC Final 2023: बांग्लादेश पर 2-0 से सीरीज जीतने के बाद, भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की अच्छी स्थिति में है, जिससे वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाने का एक और मौका है. भारत 2021 में साउथेम्प्टन में WTC फाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया था.

ट्रैकसीजी न्यूज़:

You might also like

Indian Team: बांग्लादेश पर 2-0 से सीरीज जीतने के बाद, भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की अच्छी स्थिति में है, जिससे वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाने का एक और मौका है. भारत 2021 में साउथेम्प्टन में WTC फाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया था. आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC), टॉप 9 टेस्ट खेलने वाली टीमों के बीच दो साल की लीग के रूप में खेला जाता है और फिर दो टीमों के बीच एक नॉकआउट फाइनल होता है, जो 2021-23 में पहले प्रतियोगिता के बाद अपने दूसरे चक्र में है. इस बार फाइनल जून में लंदन के द ओवल में खेला जाएगा.

टीम इंडिया अगले साल खेल सकती है टेस्ट का वर्ल्ड कप फाइनल!

ऑस्ट्रेलिया 76.92 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप पर है, जबकि भारत 58.93 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. एक जीत से एक टीम को 12 अंक, टाई होने पर छह अंक और ड्रॉ पर चार अंक मिलते हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 13 टेस्ट खेले हैं और छह और खेलने हैं. मेलबर्न में मौजूदा एक और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में और फिर भारत में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेले जाना है. भारत ने 14 टेस्ट खेले हैं और ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज अभी बाकी है.

सामने आई ये बड़ी खबर

ऑस्ट्रेलिया का फाइनल में पहुंचना लगभग तय है. सबसे खराब स्थिति में, यदि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न में मौजूदा टेस्ट जीतते हैं, लेकिन सिडनी में अगला हार जाते हैं और फरवरी-मार्च में भारत से 1-3 से पिछड़ जाते हैं, तब भी उनके पास उपलब्ध अंकों का 63.15 प्रतिशत होगा. अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को घर में 3-1 से हराता है, तो वह उपलब्ध अंकों के 62.5 प्रतिशत के साथ लीग चरण को समाप्त करेगा. हालांकि सीरीज ड्रॉ होने पर भारत के 56.94 फीसदी अंक हो जाएंगे. दोनों ही मामलों में स्लो ओवर रेट के कारण उन पर लगाए गए पांच पेनाल्टी प्वाइंट्स को ध्यान में रखते हुए. भारत सीरीज हारना बर्दाश्त नहीं कर सकता.

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका भारत से नीचे

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका भारत से नीचे हैं. यदि अफ्रीका ने अगले दो टेस्ट डाउन अंडर में परिणामों को विभाजित किया, तो वे अपने वर्तमान 54.55 प्रतिशत से गिरकर 53.84 प्रतिशत पर पहुंच जाएंगे. श्रीलंका के न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने दो शेष टेस्ट हैं. सर्वोत्तम स्थिति में, वे सीरीज ड्रॉ कर सकते थे. इस मामले में, वे 53.33 प्रतिशत से फिसलकर 52.78 प्रतिशत के साथ अपने अभियान का समापन करेंगे.

भारत अपने घर में ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा टेस्ट सीरीज

भारत के अपने पिछले तीन दौरों में, ऑस्ट्रेलिया को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0, 4-0 और 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है. 2016-17 में सबसे हालिया मुकाबलों में, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय परिस्थितियों में भारत की तुलना में अपनी क्षमताओं के मामले में निश्चित रूप से अंतर को कम कर दिया. इस साल की शुरूआत में, उन्होंने प्रगति को मजबूत करने के लिए पाकिस्तान में एक सीरीज जीती है.

रोहित शर्मा की वापसी से शीर्ष क्रम को मिलेगी मजबूती

दूसरी ओर, भारत बांग्लादेश सीरीज के बाद थोड़ा चिंतित होगा. स्पिन के खिलाफ विराट कोहली और केएल राहुल की विफलता एक बड़ी चिंता है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की क्षमता वाली बल्लेबाजी लाइन-अप के खिलाफ गेंदबाजी आक्रमण की क्षमता है. रोहित शर्मा की वापसी से शीर्ष क्रम को मिलेगी मजबूती; लेकिन भारतीय टीम में जगह के सभी दावेदारों के लिए जनवरी में रणजी ट्रॉफी क्रिकेट में श्रृंखला की तैयारी के रूप में वापसी करना एक बुरा विचार नहीं हो सकता है. इसके अलावा, जबकि श्रेयस अय्यर बांग्लादेश में शानदार रहे थे. पिचों में उछाल आने वाले तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं कर सकता है; लेकिन सीजन में बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ उनकी दो पारियों में शॉर्ट गेंदों पर आउट हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read

दुर्घटनाग्रस्त प्लेन हो रहा कबाड़, अमेरिकन कंपनी को ही बेचा जाएगा राज्य सरकार की जांच रिपोर्ट में तथ्य सामने आए थे कि प्लेन की सुरक्षित लैंडिग की जिम्मेदारी कैप्टन माजिद अख्तर की थी -ट्रैक सी जी न्‍यूज संभाग प्रमुख महेन्‍द्र  श्रीवास्‍तव

32 पन्नों की हिंदी-अंग्रेजी और 20 की विज्ञान-गणित की रहेगी उत्तरपुस्तिका माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल (बोर्ड) इस साल से 10वीं और 12 के विद्यार्थियों को पूरक परीक्षा कापी नहीं देगा  -ट्रैक सी  जी न्‍यूज संभाग प्रमुख महेन्‍द्र श्रीवास्‍तव

उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने बांधी गाय, मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी प्रतिक्रिया -ट्रैक सी जी न्‍यूूज संभाग  प्रमुख महेनद्र श्रीवास्‍तव उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने गायों को बांधकर घास