RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 5, 2023 12:13 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 5, 2023 12:13 AM

प्रभार देने आयुक्त ने जारी किया दिशा निर्देश-ट्रैक सीजी न्‍यूज संभाग प्रमुख महेन्‍द्र श्रीवास्‍तव

प्रभार देने आयुक्त ने जारी किया दिशा निर्देश-ट्रैक सीजी न्‍यूज संभाग प्रमुख महेन्‍द्र श्रीवास्‍तव

शहडोल। लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त ने प्रदेश के जिला शिक्षा अधिकारियों व पदेन जिला परियोजना समन्वयक को पत्र जारी किया है। इस पत्र में उन्होंने जिलो में रिक्त अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक एवं सहायक परियोजना समन्वयक का प्रभार देने संबंधी दिशा निर्देश जारी किए हैं।
आयुक्त मनीषा सेतिया द्वारा 6 जनवरी को जारी पत्र में उल्लेख किया गया है, कि विषयांतर्गत क्रमांक-1 के जिलों में अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक के पद रिक्त है एवं क्रमांक -2 के जिलों में सहायक परियोजना समन्वयक के पद रिक्त है। जिसके कारण जिले की वार्षिक कार्ययोजना तैयार करने में समस्या आ रही है। अतः अपने जिले से निम्न पदो हेतु निर्धारित योग्यता रखने वाले तीन कर्मचारियों के आवेदन पत्र अपनी अनुशंसा के साथ भेजें।
अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक पद हेतु सहायक संचालक /प्राचार्य/हाईस्कूल प्राचार्य को शिक्षा से संबंधित प्रोजेक्ट में एक वर्ष कार्य करने वाले को अनुभव की प्राथमिकता, कम्प्यूटर का व्यावहारिक ज्ञान हो एवं गत तीन वर्षों का परीक्षा परिणाम बेहतर हों। सहायक परियोजना समन्वयक वरिष्ट व्याख्याता उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं योजना अधिकारी को शिक्षा से संबंधित प्रोजेक्ट कार्य में एक वर्ष का अनुभव को प्राथमिकता, कम्प्यूटर का व्यावहारिक ज्ञान बेहतर हों। उपरोक्त दोनों पदों हेतु निर्धारित योग्यता रखने वाले कर्मचारियों के ही आवेदन पत्र अनुशंसा के साथ अग्रेषित करें। साथ ही यह भी पुष्टि करें कि उनके विरूद्ध किसी प्रकार की जांच अथवा शिकायत न हो। यह आवेदन पत्र एक सप्ताह के अंदर भेजें जायें ताकि योग्य कर्मचारी को प्रभार दिया जा सकें।
यहां यह भी उल्लेखनीय है कि शहडोल में अरविंद पांडे वरिष्ठ अध्यापक 6 वर्षों से सहायक परियोजना समन्वयक एवं अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक दोनों पदों पर 2016 से निरंतर पदस्थ हैं।

You might also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read