RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 4, 2023 11:33 PM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 4, 2023 11:33 PM

बेलगाल में लगी विधायक की जनचौपाल, मौके पर हुआ समस्याओं का निराकरण

⭕ *विधायक नाग ने सुनी लोगों की समस्याएं, 160 पर हुआ 110 का निराकरण*

⭕ *पट्टा वितरण सहित शौचालय, बोरिंग एवं धान खरीदी केंद्र खोलने की हुई घोषणा*


अंतागढ़/ट्रैक सीजी:

ग्राम पंचायत बेलगाल में जन चौपाल का आयोजन किया गया । जिसमें विधायक अनूप नाग और तमाम विभागीय आला अफसर मौजूद रहे। आयोजित जन चौपाल के कार्यक्रम में तमाम वक्ताओं ने अपनी बाते रखीं । साथ ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे। और अपनी समस्याओं को विभाग के स्टाल पर आला अफसरों के समक्ष रख कर निराकरण करने की मांग की । ग्रामीण दूर दराज से इस जन चौपाल में पहुंचे थे। जिसमें विधायक नाग ने तमाम विभाग के आला अफसरों को मौके पर निर्देशित किया कि प्राप्त समस्त समस्याओं का निराकरण मौके पर ही करें ।

You might also like

जनचौपाल में कुल 160 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें 110 समस्याओं का निराकरण हुआ । जिसमें राशन कार्ड की स्वीकृति, सर्पदंश से मृत व्यक्ति के परिजन को सरकार की योजना अंतर्गत 4 लाख रुपए का चेक प्रदान, स्वेच्छा अनुदान राशि से चार व्यक्तियों को 5-5 हजार रुपए ( कुल 20 हजार रूपए ) का चेक वितरित किया गया, जबेली के एक किसान को किसान किताब प्रदान किया गया, जन्म प्रमाण पत्र हेतु आवेदन का तुरंत निराकरण करते हुए प्रमाण पत्र जारी किया गया, सीमांकन के लिए दिनांक सुनिश्चित किया गया । साथ ही चार हितग्राही को वन अधिकार पट्टा पुस्तिका प्रदान किया गया ।

*जो कहा वो किया :- नाग*

सभा को संबोधित करते हुए विधायक अनूप नाग ने कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि हमने जो कहा वो किया। अपना रिकार्ड बुक दिखाते हुए कहा कि इस फ़ाइल में मेरा पूरा रिकार्ड है कि मैंने अपने कार्यकाल में कितने कार्य किए हैं। आप मौके पर जा कर देख सकते है, हमने जो कहा वह किया है, और ग्रामीणों को समस्या का तत्काल निराकरण का प्रयास आगे भी जारी रहेगा । अनिमेष चक्रवर्ती ने भी सम्बोधित करते हुए कहा कि विधायक की यह पहल काफी सराहनीय है इससे ग्रामीणों को काफी राहत मिलेगी और समस्याओं का समाधान गांव में ही हो सकेगा । स्थाननीय जनप्रतिनिधियों ने कहा कि यह पहले ऐसे विधायक है जिन्होंने अपने विधानसभा के इतने दौरे किए है, और प्रत्येक ग्रामीणों की समस्याओं को जानने और निराकरण करने का काम किया है ।

*विधायक नाग की घोषणाएं*

विधायक नाग ने छात्र छात्राएं एवं स्थानीय लोगो द्वारा बेलगाल़ स्कूल में की गई शौचालय निर्माण की मांग को स्वीकार किया, ग्रामीणों की मांग पर बोरिंग की घोषणा साथ ही किसानों की मांग पर अगले सत्र में किसानों की सहूलियत के लिए बेलगाल में नवीन धान खरीदी केंद्र खोलने की घोषणा की गई ।

*इनकी रही मौजूदगी*

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज साहा, अनिमेष चक्रवर्ती, एकांत राम पवार, सुशीला मंडल, अमल बैनर्जी, राजाराम कोमरा, गौर मंडल, जगदीश साहा, अर्चुत मंडल, सूरज विस्वास, निरंजन ढाली, लक्ष्मण देवनाथ, निर्मला पवार, सरिता नाग, जितेंद्र बघेल, गीता खालको, सविता नायक, लक्ष्मण मंडावी, सालिकराम गावड़े, मैनी कोमरा, बेड़दे बाई कवाची, कुलमनी तिर्की, खगेंद्र बघेल, जयलाल प्रधान, शालूराम कवाची, दिलीप कुमार दुग्गल, जयलाल, छोटू बर्मन, एसडीएम पखांजूर, जनपद सीईओ, तहसीलदार मिश्रा, पीएचई एसडीओ, बिजली विभाग समेत समस्त विभाग के अधिकारी कर्मचारी एवं भारी संख्या में क्षेत्रीय लोग मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read