RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 7, 2023 8:11 PM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

February 7, 2023 8:11 PM

समाज को सही दिशा देने में अहम भूमिका निभाता है मीडिया : विधायक नाग

⭕ *नववर्ष के स्नेह सम्मेलन में तमाम पत्रकारों को विधायक नाग ने किया सम्मान, समाज हित में हुई चर्चा*

⭕ *चुनौतियों के प्रति अंतागढ़ विधानसभा के पत्रकार समुदाय ने पत्रकारिता में अपने दायित्वों का किया निर्वहन*

You might also like

अंतागढ़/ट्रैक सीजी:
मीडिया समाज में केवल सूचना पहुँचाने तक सीमित न रहे, अपितु सही दिशा में सोचने के लिए भी प्रेरित करे । समाज के हित में क्या है, वह भी समाज को बताया जाना चाहिए। यह बात अंतागढ़ विधायक अनुप नाग ने अंतागढ़ स्थित विधायक कार्यालय में नव वर्ष के अवसर पर पत्रकारों के लिए उनके द्वारा आयोजित स्नेह सम्मलेन एवं पत्रकार सम्मान समारोह में कही। उन्होंने कहा कि भारतीय पत्रकारिता का मूल सिद्धांत सकारात्मकता रहा है। समाज से बुराई का अंत हो, कटुता समाप्त हो और सर्वजन हिताय समाचार लिए जाएं, यही आदर्श पत्रकारिता का अंतिम उद्देश्य होना चाहिए । प्राचीन ग्रंथ ऋग्वेद में भी संवाद के महत्व को बताया गया है। संवाद जब निरंतर होता है तो सम्मान भी होता है। उन्होंने कहा कि भारत के नवनिर्माण के दौरान आने वाली अनेक चुनौतियों के प्रति भी पत्रकार समुदाय व पत्रकारिता में अपने दायित्वों का निर्वहन किया है।

*राष्ट्रीय स्तर पर पत्रकारिता कठिन दौर से गुजर रही :- नाग*

विधायक नाग ने पत्रकारों से कहा कि स्वतंत्रता के बाद पत्रकारिता ने अनेक दौर देखे । स्वतंत्र भारत के विकास में समय-समय पर पत्रकार वर्ग ने बहुमूल्य विचार प्रदान कर सहयोग दिया। आज राष्ट्रीय स्तर पर पत्रकारिता कठिन दौर से गुजर रही है, जिसमें ध्येय की जगह व्यापार शामिल हुआ है, जो ङ्क्षचता का विषय है। साथ ही क्षेत्रीय पत्रकार जो फील्ड में रिपोर्टिंग करते है उन्होंने ही आज पत्रकारिता को जीवित रखा है वही आज समाज को आइना और रास्ता दोनो दिखाते है उन्होंने स्नेह सम्मेलन में मौजूद सभी पत्रकारों की सराहना की और उनके द्वारा समाज हित में किए जा रहे पत्रकारिता के लिए उन्हे बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।

*पत्रकारों को विधायक ने किया सम्मानित*

संबोधन के पश्चात विधायक नाग ने एकाएक अंतागढ़, आमाबेड़ा एवं कोयलीबेड़ा क्षेत्र से आए इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट एवं न्यूज पोर्टल के पत्रकारों को नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए सभी को मोमेंटो से सम्मानित किया एवं उनके साथ रात्रि भोज का आनंद भी लिया ।

*यह पत्रकार हुए शामिल*

सागर चंदे, घनश्याम यादव, गुड्डा खान, भूपेश ठाकुर, जावेद खान, राकेश गुप्ता, इशहाक खान, अलका गर्ग, अखिलेश श्रीवास्तव, विनीत सक्सेना, जयंत रंगारी, विजय साहू, नितेश देवांगन, राजेश कौशल, ललित बघेल, मिथलेश उसेंडी, परमा उईके, विजेंद्र पांडे, हेमंत कश्यप, राजेश यादव, विक्रम भंडारी, वीरेंद्र कुमार पटेल, विकेश सर्फे, रमेश टंडन, नियत श्रीवास, गौतम निषाद, विनोद साहू, श्रवण यादव, हेमंत उसेंडी, मनोज साहू, रिंकी सहारे, तरुण रामटेके ।

*इनकी रही मौजूदगी*

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश चंदेल, वरिष्ठ कांग्रेसी मुकेश ठक्कर, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष दुर्गेश ठाकुर, जिला पंचायत सदस्य दिलीप बघेल, शेख शरीफ कुरेशी, लहेंद्र वर्मा, वीरेंद्र पटेल, मोहित रजक, अविनाश गणविरे, चंद्रज्योत् रामटेके, राजू पटनायक, विकास सोनी, कुबेर चुरपाल, पवन धनेलियां समेत कई कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Also Read

दुर्घटनाग्रस्त प्लेन हो रहा कबाड़, अमेरिकन कंपनी को ही बेचा जाएगा राज्य सरकार की जांच रिपोर्ट में तथ्य सामने आए थे कि प्लेन की सुरक्षित लैंडिग की जिम्मेदारी कैप्टन माजिद अख्तर की थी -ट्रैक सी जी न्‍यूज संभाग प्रमुख महेन्‍द्र  श्रीवास्‍तव

32 पन्नों की हिंदी-अंग्रेजी और 20 की विज्ञान-गणित की रहेगी उत्तरपुस्तिका माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल (बोर्ड) इस साल से 10वीं और 12 के विद्यार्थियों को पूरक परीक्षा कापी नहीं देगा  -ट्रैक सी  जी न्‍यूज संभाग प्रमुख महेन्‍द्र श्रीवास्‍तव

उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने बांधी गाय, मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी प्रतिक्रिया -ट्रैक सी जी न्‍यूूज संभाग  प्रमुख महेनद्र श्रीवास्‍तव उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने गायों को बांधकर घास