RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 30, 2022 3:17 AM

RNI - NO : CHHHIN/2015/65786

September 30, 2022 3:17 AM

मगरलोड के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता महिलाओं को दी गई महिला सुरक्षा एप ’’अभिव्यक्ति’’ की जानकारी

मगरलोड के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता महिलाओं को दी गई महिला सुरक्षा एप ’’अभिव्यक्ति’’ की जानकारी*

 

You might also like

🔹 *अभिव्यक्ति एप में महिला सुरक्षा संबंधी दी गई है कई महत्वपूर्ण जानकारियां।*

 

🔹 *शक्ति टीम ने भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर महिलाओं को अपनी सुरक्षा “अभिव्यक्ति एप” के माध्यम से कैसे करें,इसके बारे में कराया अवगत।*

 

🔷 *पुलिस अधीक्षक धमतरी के निर्देशन में शक्ति टीम द्वारा कि जा रही है लगातार महिला एवं बालिकाओं को जागरूक*

 

पुलिस अधीक्षक धमतरी *श्री प्रशांत ठाकुर* के निर्देश अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धमतरी श्रीमती मेघा टेंभुरकर के मार्गदर्शन में उप पुलिस अधीक्षक श्रीमती सारिका वैद्य (आई.यू.सी.ए.डब्ल्यू.) के नेतृत्व में शक्ति टीम द्वारा मगरलोड के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता महिलाओं को *अभिव्यक्ति* एप के बारे में किया गया जागरूक।

 

महिलाओं की सुरक्षा के लिए अभिव्यक्ति एप छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग द्वारा तैयार किया गया है। इस अभिव्यक्ति महिला सुरक्षा एप के माध्यम से महिलाओं को तत्काल सहायता मिलेगी।

यूजर की लोकेशन के हिसाब से एसओएस बटन दबाते ही यूजर के पास त्वरित पुलिस सहायता पहुंचेगी।

इसके अलावा इस एप के माध्यम से महिलाएं कहीं से भी अपनी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करा सकेंगी।

 

शक्ति टीम ने मगरलोड के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता महिलाओं को बताया कि वे महिला सुरक्षा एप से तुरंत पुलिस की सहायता कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

 

अभिव्यक्ति महिला सुरक्षा एप के बारे में प्रचार-प्रसार एवं उसके इस्तेमाल को लेकर धमतरी पुलिस की शक्ति टीम पहुंची जहाँ मगरलोड के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता महिलाओं को इसके बारे में विस्तृत जानकारी से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि इस एप के इस्तमाल के लिए सबसे पहले महिला-बालिकाओं को अपने मोबाइल फोन में प्ले स्टोर से अभिव्यक्ति महिला सुरक्षाा एप डाउनलोड करना है।

इसमें उन्हें साइन इन करना है, अपना मोबाइल नंबर डालना है, ओटीपी आएगा उसे एप में डालना है, केवायसी अपडेट करना है, जिसके बाद महिलाएं कभी भी इस एप के माध्यम से अपनी शिकायत अपलोड कर तुरंत पुलिस की सहायता प्राप्त कर सकती है।

 

शक्ति टीम ने मगरलोड के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता महिलाओं को सुरक्षा के लिए बने ‘‘अभिव्यक्ति’’ एप के बारे में जानकारी देते हुए एप के इस्तेमाल के बारे में अवगत कराया।

 

धमतरी पुलिस की शक्ति टीम ने धमतरी के भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर महिलाओं को छत्तीसगढ़ पुलिस की अभिव्यक्ति एप के बारे में अवगत कराया।

शक्ति टीम के महिला पुलिसकर्मी ने महिलाओं को कहा कि कहीं आने-जाने के दौरान किसी प्रकार की समस्या अथवा परेशानी होने पर एप का इस्तेमाल कर पुलिस को अवगत कराए यथासंभव पुलिस जल्द आप तक पहुंचेगी और पुलिस सहायता उपलब्ध होगी।

 

इस मगरलोड के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता महिलाएं अधिक संख्या में उपस्थित थे एवं शक्ति टीम से महिला आरक्षक- तनुजा कंवर, लक्ष्मी नागवंशी,कौशिल्या गावडे़ मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Also Read